राजस्थान

rajasthan

जालोर: तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश से तर हुआ शहर, लोगों को मिली गर्मी से राहत

By

Published : Jun 6, 2020, 5:49 PM IST

जालोर जिले के रानीवाड़ा क्षेत्र में शनिवार शाम हुई जोरदार बारिश ने लोगों को भीषण गर्मी से राहत दी है. तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से सड़कों पर पानी भर गया और ग्रामीण इलाकों में चली तेज हवाओं ने कुछ घरों को नुकसान भी पहुंचाया.

Rain in raniwara, jalore rain news
तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश से तर हुआ शहर

रानीवाड़ा (जालोर). रानीवाड़ा क्षेत्र में शनिवार को तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई. करीब एक घंटे तक हुई बारिश से सड़क और खेत पानी से तर हो गए. दो दिन पहले हुई ग्रामीण इलाकों में बारिश के बाद किसानों ने खेतों में बुवाई करना शुरू कर दिया था, लेकिन शनिवार को हुई बारिश की वजह से अब किसानों को जमीन सूखने का इंतजार करना होगा.

तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश से तर हुआ शहर

तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से मौसम में ठंडक आई है. जिससे लोगों को गर्मी से निजात मिली है. तेज हवाओं के साथ हुई बारिश की वजह से कुछ ही देर में सड़कें पानी-पानी हो गई. कुछ समय के लिए पूरे इलाके में अंधेरा छा गया. तेज बारिश के कारण कस्बे के कई निचले हिस्सों में पानी भर गया एवं कई मकानों के टीनशेड उड़कर दूर जा गिरे. जगह-जगह सड़कों पर पानी भरने से वाहन चालकों सहित राहगीरों को परेशानी हुई.

पढ़ें- जालोर : रानीवाड़ा में पेयजल की बड़ी समस्या, लॉकडाउन के नियमों को ताक पर रखकर दर-दर भटकने को मजबूर ग्रामीण

घंटे भर हुई बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली तेज हवाओं से ग्रामीण इलाकों में नुकसान देखने को मिला कई जगहों पर टीनशेड उड़ने, पेड़ के गिरने के की घटनाएं देखने को मिली. कोट की ढ़ाणी निवासी एक युवक के घर पर लगे पतरे उड़ गए. जिससे घर में रखा सारा सामान खराब हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details