राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जालोर: पंचायती राज चुनाव में ड्यूटी पर आए हेड कांस्टेबल की गोली लगने से मौत

पंचायती राज चुनाव में ड्यूटी करने आए गुरुवार को हेड कांस्टेबल के खुद की बंदूक से गोली चल गई, जिससे उसकी मौत हो गई. इस घटना के बाद जिला कलेक्टर और एसपी ने मौका मुआयना करके शव का पीएम करवाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया.

By

Published : Jan 23, 2020, 6:28 PM IST

jalore news, जालोर की खबर
हेड कांस्टेबल की गोली लगने से मौत

जालोर.पंचायती राज चुनाव के दूसरे चरण में उदयपुर से ड्यूटी पर आए गुरुवार को एक हेड कांस्टेबल की अपनी ही बंदूक से गोली चलने से दर्दनाक मौत हो गई. घटना की जानकारी के बाद मृतक हेड कांस्टेबल के परिजन आए, जिसके बाद शव का पोस्टमार्टम करवाकर राजकीय सम्मान के साथ उसके पैतृक गांव के लिए रवाना किया गया.

हेड कांस्टेबल की गोली लगने से मौत

जानकारी के अनुसार जालोर पंचायत समिति में बुधवार को पंच और सरपंच के चुनाव हुए थे. जिसमें अतिसंवेदनशील बूथ ऊण ग्राम पंचायत में उदयपुर मेवाड़ भील कौर कंपनी की टुकड़ी तैनात की गई थी, जिसमें गुरुवार की सुबह हिम्मत सिंह अपनी कार्बाइन बंदूक को लेकर ड्यूटी के लिए तैयार हो रहे थे. इस दौरान अचानक बंदूक का ट्रिगर दब जाने से गोली चल गई और गोली हेड कांस्टेबल हिम्मत सिंह के सिर में जा लगी, जिससे उसकी मौत हो गई.

पढ़ें- जालोर: निशुल्क नेत्र जांच और ऑपरेशन शिविर का कलेक्टर ने किया उद्घाटन

घटना के बाद साथी पुलिस कर्मियों ने उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया. जिसके बाद जालोर कलेक्टर महेंद्र कुमार सोनी और एसपी हिम्मत अभिलाष टांक ने मौका मुआयना कर शव को जालोर के राजकीय अस्पताल में रखवाया. इस दौरान मृतक के परिजनों को भी सूचित किया गया. वहीं प्रशासनिक जांच के लिए आहोर एसडीएम प्रशांत शर्मा और जालोर एसडीएम चम्पालाल जीनगर भी मोर्चरी पहुंचे और मामले को लेकर मेडिकल बोर्ड की टीम से जानकारी ली.

वहीं, मौके पर मृतक का बेटा और अन्य परिजन मौके पर पहुंचे और साजिस के तहत मारने का आरोप लगाया, जिसके बाद पुलिस के उच्च अधिकारियों ने परिजनों को मौके पर ले जाकर पूरी घटना के बारे में अवगत करवाया. जिसके बाद परिजनों ने शव के पोस्टमार्टम की सहमति दी. इसके बाद शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव को पुलिस लाइन ले जाया गया, जहां पर हेड कांस्टेबल हिम्मत सिंह के शव को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई. इसके बाद शव को मृतक के पैतृक गांव के लिए रवाना किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details