राजस्थान

rajasthan

जालोर जिले के प्रवासियों को लाने का इंतजाम करे सरकार: विधायक

By

Published : Mar 27, 2020, 12:33 PM IST

लॉकडाउन के चलते देश के कोने-कोने में लोग किसी न किसी तरह से परेशान हैं. इसी तरह से जालोर से भी जारों लोग दक्षिण भारतीय राज्यों के बड़े शहरों में व्यापार और नौकरी कर रहे हैं. लॉकडाउन के चलते कई प्रवासी वहां फंस गए हैं. जिन्हें उनके घर वापस लाने के लिए विधायक ने गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र लिखा.

जालोर की खबर, migrants from jalore
प्रवासी बन्धु के लिए चिंतित विधायक

रानीवाड़ा (जालोर).कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन है. जिले के हजारों लोग दक्षिण भारतीय राज्यों के बड़े शहरों में व्यापार और नौकरी कर रहे हैं. लॉकडाउन के चलते कई प्रवासी वहां फंस गए हैं.

इस परिस्थिति को देखते हुए विधायक नारायण सिंह देवल ने गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र लिखकर और दूरभाष पर वार्ता कर दक्षिण भारतीय राज्यों के अलग-अलग शहरों में रहने वाले प्रवासी बन्धुओं को जिले में लाने के लिए सरकार द्वारा तुरंत प्रभाव से कोई इंतजाम करने की मांग की‌.

विधायक नारायण सिंह देवल ने कहा कि जिले के हजारों लोग दक्षिण भारतीय राज्यों के शहरों जैसे मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु और सूरत में काम-धंधे, व्यापार और नौकरी करने के लिए रह रहे हैं. जो 21 दिन के लॉकडाउन के कारण वहां फंस गए हैं. उनमें ज्यादातर लोग ऐसे हैं जो होटल या रेस्टोरेंट में खाना खाते हैं.

लेकिन लॉकडाउन में सभी होटल और रेस्टोरेंट भी बन्द हैं, जिससे उनके खाने-पीने में भी काफी परेशानी हो रही है. ये लोग अपने घर भी नहीं जा पा रहे हैं. प्रवासी सरकार की एडवाइजरी और नियमों का पालन करने को भी तैयार हैं.

पढ़ें:जालोर कलेक्टर ने की जरूरतमंद लोगों के मदद की अपील, एक दिन में लोगों ने जमा किये 15 लाख रुपए

इसलिए विधायक ने राज्य सरकार से मांग की है कि प्रवासी बन्धुओं को जिले में वापस लाने के लिए सरकार की तरफ से जल्द से जल्द कोई इंतजाम किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details