राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जन जागरूकता अभियान के तहत बालिकाओंं ने बनाया रंगोली, कोरोना से बचाव का दिया संदेश

कोरोना से बचाव के लिए इन दिनों राज्य सरकार द्वारा जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत जालोर में शुक्रवार को जिलेभर में छात्राओं ने रंगोली बनाकर कोरोना से बचने के उपाय बताए. इस रंगोली में उत्कृष्ट रंगोली बनाने वाले को समापन समारोह में सम्मानित भी किया जाएगा.

By

Published : Jun 26, 2020, 7:48 PM IST

Girls made rangoli, public awareness campaign, जन जागरुकता अभियान, बालिकाओं ने बनाया रंगोली
बालिकाओंं ने बनाया रंगोली

जालोर.कोरोना से बचाव को लेकर 30 जून तक आयोजित हो रहे जन जागरुकता अभियान के तहत शुक्रवार को जिलेभर में बालिकाओंं ने रंगोली बनाया. वहीं, इश रंगोली के माध्यम से आमजन को कोरोना से बचाव का संदेश भी दिया.

जिले में सभी उपखण्ड क्षेत्रों में मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी, पंचायत शिक्षा अधिकारी के निर्देशन में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. इसके अलावा सभी महाविद्यालय स्तर पर भी रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. शहर के आहोर चौराहे पर रंगोली बनाकर कोविड-19 से बचाव का संदेश दिया गया.

राजकीय माध्यमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका शैलजा पुरोहित ने बताया कि प्रभारी कविता तिवारी के निर्देशन में बालिकाओंं ने रंगोली के माध्यम से मास्क लगाने, साबुन से हाथ धोने, सैनेटाइजर का उपयोग करने, दो गज की दूरी रखते हुए सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करने की नसीहत देते हुए आमजन को इससे बचाव के उपाय का संदेश दिया.

पढ़ेंःएक्शन में ACB, अब चूरू में 1 लाख 27 हजार की रिश्वत लेते BDO और ग्राम सेवक गिरफ्तार

जिले के सभी उपखंड में बनाई गई रंगोली...

जिले के आहोर, सायला, बागौड़ा, भीनमाल, जसवन्तपुरा, रानीवाड़ा, सांचोर और चितलवाना उपखण्ड क्षेत्र में कोरोना से बचने के तरीकों में मास्क पहनने, सैनेटाइजर का उपयोग लेने, हाथ मिलाने के बजाय नमस्ते करने और दो गज एक दूसरे से दूरी बनाने की बाते रंगोली के जरिए लोगों को समझाने का प्रयास किया गया. इस अभियान में उत्कृष्ट रंगोली बनाने वालों को समापन समारोह में सम्मानित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details