राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कांग्रेस नेता देवासी ने मनरेगा कार्य स्थलों का लिया जायजा दौरा, श्रमिकों से हुए रूबरू, व्यवस्थाओं का जायजा लिया

राजस्थान सरकार के पूर्व मंत्री रतन देवासी ने मनरेगा में चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया. इस मौके पर उन्होंने मजदूरों से रूबरू होकर मजदूरों की समस्याओं को सुना और मजदूरों से व्यवस्थाओं की जानकारी ली. मनरेगा कार्य करते समय श्रमिकों को सोशल डिस्टेंस को लेकर अवगत करवाया गया और अन्य सावधानियां बरतने की हिदायत दी गई है.

By

Published : May 5, 2020, 11:34 AM IST

raniwara news,  rajasthan news,  jalore news, etvbharat news,  राजस्थान प्रवक्ता रतन देवासी,  MNREGA workers in jalore,  मनरेगा कार्य स्थल का दौरा, रानीवाड़ा में मनरेगा कार्य,  मनरेगा कार्यों का निरीक्षण
व्यवस्थाओं का जायजा लिया

रानीवाड़ा (जालोर). प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता रतन देवासी ने जसवंतपुरा तहसील के पावटी और गोलाना में चल रहे मनरेगा कार्यों का निरीक्षण किया. इस मौके पर उन्होंने मजदूरों से रूबरू होकर मजदूरों की समस्याओं को सुनी और मजदूरों से व्यवस्थाओं की जानकारी ली गई.

पूर्व मंत्री देवासी ने मनरेगा कार्य स्थलों का दौरा

इस दौरान श्रमिकों को सोशल डिस्टेंसिंग की पालन करने को लेकर हिदायत दी गई. देवासी ने मनरेगा कार्य स्थल पर मेडिकल किट, छायादार टेंट, पानी की व्यवस्था की जानकारी ली. इसके पश्चात विकास अधिकारी सुनीता परिहार से चर्चा कर कमियों को दूर करने के लिए अवगत कराया गया.

पढ़ेंःCM गहलोत ने ओलावृष्टि और आंधी-तूफान से हुए नुकसान को लेकर आकलन के दिए निर्देश...

कांग्रेस नेता रतन देवासी ने बताया कि पंचायती राज विभाग द्वारा मनरेगा कार्य को लेकर ज्यादा से ज्यादा मजदूरों को मजदूरी देने की अपील की थी और कहा कि इस संकट की घड़ी में ज्यादा से ज्यादा मजदूर मनरेगा से जुड़ कर रोजगार प्राप्त करे. देवासी ने मनरेगा कार्यों में चल रहे मजदूरों को सोशल डिस्टेंसिंग की बात पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए है. साथ ही उन्होंने ने ग्राम विकास अधिकारियों को इस बात का विशेष ध्यान रखने की हिदायत दी.

देवासी ने कहा कि राज्य सरकार राज्य में ऐतिहासिक कार्य कर रही हैं, प्रत्येक परिवार तक रोजगार देना ही राज्य सरकार का ध्येय है. उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट पंचायतीराज विभाग के तहत मनरेगा कार्यो का हर समय जायजा ले रहे है. इस संकट की घड़ी में ज्यादा से ज्यादा श्रमिकों को लगा कर उन्हें रोजगार दे रहे है. यह एक ऐतिहासिक पहल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details