राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

परमार्थ से बढ़कर कुछ भी नहीं है- वन मंत्री सुखराम बिश्नोई

जालोर में आयोजित किए गए जालोर महोत्सव को लेकर राज्य के वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई ने भामाशाहों को शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि परमार्थ से बढ़कर कुछ भी नहीं है. धन तो हर एक के पास हैं लेकिन उसे खर्च करना दुभर है.

जालोर की ताजा हिंदी खबरें, Jalore Development Committee, जालोर महोत्सव
वन मंत्री ने जालोर विकास समिति को दिया धन्यवाद

By

Published : Feb 17, 2021, 10:41 PM IST

जालोर.राज्य के वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई ने भामाशाहों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि परमार्थ से बढ़कर कुछ भी नहीं है. धन तो हर एक के पास हैं लेकिन उसे खर्च करना दुभर है. वे जालोर महोत्सव के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे. उन्होंने जालोर महोत्सव के आयोजन के लिए जालोर विकास समिति की प्रशंसा की और भामाशाहों को आर्थिक सहयोग के लिए साधुवाद दिया.

वन एवं पर्यावरण मंत्री विश्नोई ने कहा कि जिले की सांस्कृतिक, ऐतिहासिक विरासत को आगे बढ़ाने के साथ पर्यटन मानचित्र पर उभारने के पूरे प्रयास किये जाएंगे. उन्होंने जालोर महोत्सव के माध्यम से जिले की प्रतिभाओं को आगे लाने के प्रयास को प्रशंसनीय बताया. जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग ने जालोर महोत्सव को जनता का उत्सव बताया. उन्होंने समापन समारोह में प्रस्तुति देने वाले कलाकारों की प्रशंसा करते हुए कहा कि जालोर की धरती कविताओं की जानकार है. यहां पर होने वाली सभी साहित्यिक गतिविधियां हमेशा ही सर्वश्रेष्ठ रहती है.

जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने इस तीन दिवसीय जालोर महोत्सव के सफल आयोजन के लिए जालोर विकास समिति सहित जिलेवासियों की सराहना की. उन्होंने कहा कि जालोर महोत्सव के दौरान खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम, घुड़दौड, कवि सम्मेलन सहित कई गतिविधियां हुई जिससे जालोर की प्रतिभाओं को आगे आने का मौका मिला. समारोह को सम्बोधित करते हुए जालोर विकास समिति के सचिव मोहन पाराशर ने तीन दिवसीय महोत्सव के दौरान आयोजित कार्यक्रमों पर प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए संक्षिप्त मे प्रकाश डाला. इसके बाद जालोर महोत्सव की सफलता के लिए समन्वयक तरूण सिद्धावत और सहयोग करने वाले सभी कार्यकर्ता, विभागीय अधिकारी और भामाशाहों का धन्यवाद दिया.

पढ़ें-संदिग्ध परिस्थितियों में किशोर की मौत, परिजनों ने हत्या की जताई आशंका

उन्होंने बताया कि इस साल का जालोर महोत्सव अनूठे रूप में जिले के 11 स्थानों पर आयोजित हुआ. जिसमें नवसृजित सरनाऊ पंचायत समिति में भी जालोर महोत्सव के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. समारोह में बालिका पूर्वा फाल्गुनी ने महिषासुर मर्दिनी स्त्रोत पर नृत्य, राउमावि लेटा की बालिकाओं ने आज गर्भ में चीख रही है पर समूह नृत्य और निहारिका और काजल ने घायल परिन्दा है तू पर नृत्य की रंगारंग प्रस्तुति दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details