राजस्थान

rajasthan

जालोर पहुंचे मंत्री सुखराम बिश्नोई ने की जनसुनवाई, किसानों ने सिंचाई के लिए पानी की किल्लत का मुद्दा उठाया

By

Published : Jan 8, 2021, 10:05 PM IST

जालोर जिले की चितलवाना पंचायत समिति मुख्यालय में शुक्रवार को जनसुनवाई और किसान संवाद कार्यक्रम का आयोजन हुआ. कार्यक्रम में मंत्री सुखराम बिश्नोई मुख्य अतिथि रहे इस दौरान 120 शिकायत किसानों ने दर्ज करवाई. किसानों की शिकायतों को लेकर मौके पर ही मंत्री विश्वनोई ने समाधान के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए है.

Forest Minister Sukhram Bishnoi, Minister Sukhram Bishnoi in Jalore, Minister Sukhram held public hearing
जालोर पहुंचे मंत्री सुखराम बिश्नोई की जनसुनवाई

जालोर. जिले के चितलवाना पंचायत समिति मुख्यालय में शुक्रवार को जनसुनवाई और किसान संवाद कार्यक्रम आयोजित हुआ. वन और पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए. चितलवाना प्रधान प्रकाश कंवर हिन्दू सिंह दूठवा की अध्यक्षता में यह कार्यक्रम आयोजित हुआ. जन सुनवाई के दौरान नर्मदा नहर में पानी नहीं पहुंचने का मुद्दा छाया रहा. ज्यादातर लोगों ने अंतिम टेल तक पानी नहीं पहुंचने की शिकायत की.

किसानों ने कहा कि खेतों में बीज डालने के बाद अब पानी नहीं मिल पा रहा है जिसकी वजह से रबी की फसल की सिंचाई नहीं हो पा रही है. मंत्री विश्वनोई ने नर्मदा नहर के अधिकारियों को किसानों की समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा किसान संवाद में लोगों ने आम रास्तों के अतिक्रमण को हटाकर रास्ते खोलने, गोचर को अतिक्रमण से मुक्त करने की मांग उठाई.

ये भी पढ़ें:धौलपुर : दिनदहाड़े रेस्टोरेंट संचालक को नकाबपोश हमलावर ने मारी गोली...पुरानी रंजिश का मामला, वारदात CCTV में कैद

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री बिश्नोई ने कहा कि कांग्रेस की प्रदेश सरकार ने सांचोर और चितलवाना क्षेत्र की लंबित मांगों को पूरा किया है. वर्षों से कॉलेज की मांग की जा रही थी इस सरकार ने एक साथ दो-दो कॉलेज दिए हैं. नेशनल हाइवे पर ट्रॉमा सेंटर भी खोला गया है जिससे हादसों में लोगों को तुरंत उपचार मिल सकेगा. उन्होंने कहा कि किसान संवाद में ज्यादातर लोगों ने नए कार्यों की मांग की है जिसको पूरा करवाने का हर संभव प्रयास किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details