राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

VIDEO: जालोर में जीरे के फसल में लगी भयंकर आग

जालोर के चितलवाना उपखण्ड स्थित भीमगुड़ा गांव में जीरे कटी फसल में अचानक आग लग गई. ग्रामीणों के मौके पर पहुंचने तक आग जीरे पूरे ढ़ेर को अपने आगोश में ले लिया.

By

Published : Apr 4, 2019, 6:59 AM IST

जीरे की फसल में आग

जालोर.चितलवाना उपखंड के एक किसान के कटी जीरे की फसल में अचानक आग लग गई. जब तक ग्रामीण मौके पर पहुंचते आग जीरे पूरे ढ़ेर को अपने आगोश में ले लिया. इस दौरान किसान का भारी नुकसान हो गया.

देखें वीडियो.

भीमगुड़ा गांव में खेत में एकत्रित कर रखा जीरा जल कर राख हो गया. जानकारी के अनुसार सोनाराम पुत्र पुरखाराम के खेत भीमगुड़ा, सुराचन्द व कलजीकी बेरी राजस्व गांव की सरहद पर आया हुआ है. इस जगह 70 बीघा जमीन में जीरे के फसल की बुवाई कर रखी थी.

दरअसल यह घटनाचितलवाना उपखंड स्थित भीमगुड़ा गांव की है. किसान ने जीरे की फसल काटने के बाद सूख जाने पर उसे खेत एकत्र किया था. अचानक बुधवार की शाम को एकत्रित किए गए जीरे में आग लग गई. जिससे जीरा जल कर राख हो गया. आग लगने की जानकारी के बाद आसपास के ग्रामीण जब तक मौके पर पहुंचते तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. आग ने जीरे के पूरे ढेर में लग चुकी थी.

मौके पर पहुंचे हल्का पटवारी हरिराम चौधरी ने मुआयना कर नुकसान का आंकलन किया है. पटवारी ने बताया कि करीबन 70 बीघा जमीन में जीरे की फसल किसान ने बो रखी थी. खेत में एकत्रित जीर आग लगने से जल गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details