राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 22, 2020, 2:35 PM IST

ETV Bharat / state

कलेक्टर हिमांशु गुप्ता के नाम से फर्जी ट्विटर अकाउंट...अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज

जालोर में सोशल मीडिया के ट्विटर प्लेटफार्म पर जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता और सांचोर पुलिस अधिकारी के नाम से फर्जी आईडी बनाकर गैरजिम्मेदाराना पोस्ट करने का मामला सामने आया है. जिसके बाद जिला कलेक्टर के निर्देश पर एफआईआर दर्ज किया गया है.

कलेक्टर हिमांशु गुप्ता का फर्जी ट्विटर अकाउंट, Fake twitter account of collector Himanshu Gupta
हिमांशु गुप्ता के नाम से फर्जी ट्विटर अकाउंट

जालोर.जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता के नाम से फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ कोतवाली पुलिस थाने मामला दर्ज करवाया गया है. जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी (कार्यवाहक) चम्पालाल जीनगर ने बताया कि पिछले कुछ माह से जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता के नाम से फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाकर उससे सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली जा रही है.

फर्जी अकाउंट से ट्वीट

उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट बनाकर पोस्ट डालने की जानकारी मिलने पर ट्विटर अकाउंट पर सर्च किया गया तो पाया गया कि जालोर जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता के नाम से इस प्रकार का अकाउंट बनाकर गैर जिम्मेदाराना पोस्ट लगातार डाली जा रही है. जिसके बाद जिला कलेक्टर के निर्देश पर सोमवार को अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज करवाई गई. कोतवाली थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर दर्ज हुई एफआईआर में तकनीकी टीम से जानकारी लेकर फर्जी ट्वीटर अकाउंट बनाने वाले की तलाश की जा रही है.

फर्जी अकाउंट से ट्वीट

पढ़ेंःजल्द ही किसानों के साथ होगी वार्ता: कैलाश चौधरी

सांचोर पुलिस अधिकारी के नाम से भी बनी हुई है आईडी, एसपी को जारी करनी पड़ी अपील

जिले में फर्जी आईडी बनाकर लोगों को गुमराह करने वाले लोगों ने सांचोर पुलिस अधिकारी के नाम से भी ट्विटर पर आईडी बना रखी है. इस आईडी की जानकारी मिलने के बाद एसपी श्याम सिंह द्वारा जालोर पुलिस के ऑफिसियल आईडी @Jalorepolice से ट्वीट करके लोगों से अपील करके कहा कि इस फर्जी आईडी पर कोई जानकारी सांझा नहीं करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details