राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जालोरः शिव सांई और जागृत संस्था ने जनजागरण अभियान के माध्यम से कोरोना से बचाव के उपाय बताए

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को लेकर शिव सांई सेवा समिति रानीवाड़ा और जागृत संस्था मुम्बई के संयुक्त तत्वाधान में आमजन में जन जागृति अभियान चलाया जा रहा है. जिसमें कोरोना वायरस से बचने और एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है.

By

Published : Mar 14, 2020, 6:28 PM IST

जन जागृति अभियान, Jan Jagruti Abhiyan
जन जागृति अभियान

रानीवाड़ा (जालोर). कोरोना वायरस को लेकर लोगो में भय का माहौल फैल रहा है. इसी के तहत शिव सांई सेवा समिति रानीवाड़ा और जागृत संस्था मुम्बई के संयुक्त तत्वाधान में आमजन में जन जागृति अभियान चलाया गया है. समिति के अध्यक्ष मुकेश कुमार खण्डेलवाल ने बताया कि देश में बढ़ते कोरोना वायरस के रोगीयों से ग्रामीण क्षेत्र में भी लोगो में दशहत का माहौल पैदा हो रहा है.

जनजागरण अभियान के माध्यम से कोरोना से बचाव के उपाय बताएं

जनजागृति समिति और जागृत संस्था के लोगो की ओर से साफ सफाई के साथ बार-बार साबुन से हाथ धोने के तरीके बताते हुए नगर की सेवा बस्ती में वाल्मिकी मोहल्ले में हाथ धोने के निःशुल्क साबुन वितरण कर बिमारी से बचाव के उपाय बताऐ. इस मौके पर खण्डेलवाल ने कहा कि सर्दी या खांसी साथ ही सरदर्द होने पर घरेलू उपचार न करते हुए तुरन्त चिकित्सक को दिखाकर उचित उपचार ले. साथ ही खाने से पहले, पानी पीने से पहले और बाहर से घर आने पर साबुन से अच्छी तरह हाथ धोंऐ और बच्चों को भी हाथ भी धुलवाते रहे.

पढ़ेंःजालोरः पंचायतीराज चुनाव को देखते हुए चुनाव संबंधित क्षेत्र में 15 मार्च को सूखा दिवस घोषित

खण्डेलवाल ने बस्ती के लोगों से आग्रह किया कि भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचे, यदि जाना आवष्यक हो तो मुंह पर मास्क लगाकर ही जाए. यदि किसी को सर्दी-खांसी है तो उनसे एक मीटर का फासला रखकर ही बात करे. समिति के अध्यक्ष खण्डेलवाल के अनुसार जागृत संस्था मुंबई और शिव सांई सेवा समिति रानीवाडा की ओर से जनजागरण अभियान के तहत 250 परिवारों को हाथ धोने के साबुन वितरण कर बिमारी से बचाव के उपाय बताकर सतर्क रहने को कहा गया. इस अवसर पर वाल्मिकि मोहल्ले के कमला बेन, सुन्दर देवी, भावना अंतरी देवी, रेखा, सीमा, कृष्ण कुमार, टीना, लक्की, खुश्बु कई लोग उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details