राजस्थान

rajasthan

भीनमाल में दो जगहों पर आयोजित हुआ शैक्षिक सम्मेलन, मंत्री सुखराम विश्नोई भी पहुंचे

By

Published : Sep 20, 2019, 5:59 PM IST

जालोर के भीनमाल में दो अलग-अलग स्थानों पर शिक्षकों के शैक्षिक सम्मेलन आयोजित हुए. राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील और राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय की ओर से सम्मेलन में शिक्षकों के कई मुद्दों पर मंथन हुआ. वहीं, पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई का कहना है कि शिक्षकों के तबादलों के मामले में कांग्रेस का कोई भी जनप्रतिनिधि किसी के साथ अन्याय नहीं होने देगा.

जालोर में शिक्षक सम्मेलन, Educational conference in Jalore

भीनमाल (जालोर). राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील का दो दिवसीय 59वां जिला स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन शुक्रवार को राजकीय कचहरी विद्यालय में शुरू हुआ. पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षकों की लंबे समय से जो भी मांगें चली आ रही है और वर्तमान जो भी समस्याएं है, उस पर कांग्रेस सरकार मंथन कर रही है.

जालोर में दो जगहों पर शैक्षिक सम्मेलन आयोजित

इस दौरान मंत्री विश्रोई ने शिक्षकों के तबादलों को लेकर कहा कि कांग्रेस का कोई भी जनप्रतिनिधि इस मामले में किसी के साथ अन्याय नहीं होने देगा. कार्य सिस्टम के मुताबिक और सभी के लिए सुविधाजनक हो, इसके लिए हमेशा कांग्रेस के सभी जनप्रतिनिधी प्रयास करेंगे. उन्होंने शिक्षकों के भव्य आयोजन को लेकर शिक्षकों की एकता की प्रशंसा की. कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. समरजीत सिंह ने शिक्षकों के प्रति आदर सत्कार की बात करते हुए कहा कि शिक्षक ही एक इंसान है, जिसे ये धन्य सबसे ज्यादा मिला है. उन्होंने शिक्षकों की हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया.

पढ़ें: जालोर में जानवरों के तरह घसीटा गया युवक का शव, मूकदर्शक बने रहे पुलिसकर्मी

वहीं, भीनमाल में राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय की ओर से जिला शैक्षिक सम्मेलन का आयोजन माघ कॉलोनी के बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में हुआ. इसमें मुख्य अतिथि रानीवाड़ा विधायक नारायणसिंह देवल, आहोर विधायक छागनसिंह राजपुरोहित, भीनमाल प्रधान धुखाराम पुरोहित, भाजपा नगर अध्यक्ष भरत सिंह भोजाणी, भाजपा नेता किशोर सांखला सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे. सम्मेलन में शिक्षकों की ओर से विभिन्न मुद्दों पर मंथन हुआ. कार्यक्रम के दौरान शिक्षक संदीप जोशी को विद्यालयों में नवाचार और राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित होने पर कार्यक्रम में सम्मानित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details