राजस्थान

rajasthan

अवैध बजरी खनन पर रानीवाड़ा पुलिस की कार्रवाई में डंपर और ट्रैक्टर जब्त, एक आरोपी डिटेन

By

Published : Feb 21, 2021, 10:04 PM IST

रानीवाड़ा पुलिस ने बडगांव और जेतपुरा सरहद में अवैध बजरी खनन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक डंपर और एक ट्रैक्टर ट्राली जब्त किया है. साथ ही पुलिस ने इस दौरान एक आरोपी को भी डिटेन किया है.

Raniwara news, Dumper and tractor seized
अवैध बजरी खनन पर रानीवाड़ा पुलिस की कार्रवाई में डंपर और ट्रैक्टर जब्त

रानीवाड़ा (जालोर). जिला विशेष टीम की सूचना पर रानीवाड़ा पुलिस थानाधिकारी पदमाराम के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा बडगांव और जेतपुरा सरहद में अवैध बजरी खनन माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए एक डम्पर और एक ट्रैक्टर ट्राली जब्तकर पुलिस ने दोनों वाहनों को रानीवाड़ा पुलिस थाना परिसर में खड़ा करवा दिया है. वहीं ट्रैक्टर ट्राली के चालक हकमराम पुत्र रामचंद्र जाति कोली निवासी बामनवाड़ा के पास उक्त वाहन में अवैध बजरी परिवहन के संबंध में बील्टी नहीं होने पर एवं वाहन के कोई कागजात नहीं होने पर धारा 207 एमवी एक्ट में डिटेन किया गया.

जानकारी के अनुसार जालोर जिला पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह के निर्देशानुसार माननीय सर्वोच्च न्यायालय नई दिल्ली द्वारा अवैध बजरी खनन के संबंध में पारित आदेशों की पालना सुनिश्चित करने के संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दशरथ सिंह एवं रानीवाड़ा पुलिस उप अधीक्षक रतन लाल के सुपरविजन में रानीवाड़ा पुलिस थानाधिकारी पदमाराम के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा जालोर जिला विशेष टीम की सूचना पर बड़गांव सरहद में कार्रवाई करते हुए अवैध बजरी से भरा एक डम्पर को जब्तकर डम्पर को रानीवाड़ा पुलिस थाना परिसर में खड़ा करवा दिया गया है.

यह भी पढ़ें-हनुमानगढ़ में अनियंत्रित कार ने मारी बाइक को टक्कर, एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

वहीं डम्पर चालक फिरोज खां निवासी पालड़ी के पास उक्त वाहन में अवैध बजरी परिवहन के संबंध में बील्टी नहीं होने पर एवं वाहन के कोई कागजात नहीं होने पर धारा 207 एमवी एक्ट में डिटेन किया गया है. जेतपुरा सरहद में भी जालोर जिला विशेष टीम की सूचना पर रानीवाड़ा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवैध बजरी से भरा ट्रैक्टर ट्राली जब्त किया गया. वहीं ट्रैक्टर ट्राली के चालक हकमराम पुत्र रामचंद्र जाति कोली निवासी बामनवाड़ा के पास उक्त वाहन में अवैध बजरी परिवहन के संबंध में बील्टी नहीं होने पर एवं वाहन के कोई कागजात नहीं होने पर धारा 207 एमवी एक्ट में डिटेन किया गया. फिलहाल रानीवाड़ा पुलिस ने आगे की कार्रवाई के लिए खनन विभाग को जानकारी दे दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details