राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जालोरः किशना राम विश्नोई ने ली कांग्रेसियों की बैठक, कहा- सभी कार्यकर्ता अपने वार्ड से टिकट के लिए करें आवेदन

जालोर में पंचायती राज चुनावों में जिला प्रभारी बनाए गए किशना राम विश्नोई ने बुधवार को जिला मुख्यालय के राजीव गांधी भवन में बैठक लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से सलाह मशवरा किया. इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को दो टूक शब्दों में यह भी कहा कि सभी कार्यकर्ता अपने-अपने वार्ड से ही टिकट के लिए आवेदन करें.

By

Published : Nov 4, 2020, 7:28 PM IST

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक, Congress workers meeting
जिला प्रभारी किशना राम बिश्नोई ने ली कार्यकर्ताओं की बैठक

जालोर. प्रदेश में पंचायती राज चुनावों का बिगुल बज चुका है. ऐसे में बुधवार से प्रदेशभर में पंचायत समिति और जिला परिषद सदस्यों के नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. जिसके चलते बुधवार को कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा द्वारा बनाए गए जिला प्रभारी किशना राम विश्नोई और वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई जालोर पहुंचे और राजीव गांधी भवन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक ली.

जिला प्रभारी किशना राम विश्नोई ने ली कार्यकर्ताओं की बैठक

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से पंचायती राज चुनावों को लेकर सलाह मशवरा किया. इस दौरान पंचायत समिति और जिला परिषद सदस्य के टिकट की मांग को लेकर कार्यकर्ताओं की लाइन लगी रही. इस बैठक में जिला प्रभारी किशना राम विश्नोई ने संबोधित करते हुए कहा कि गांवों के विकास के लिए यह चुनाव जीतना बहुत जरूरी है.

आगामी पंचायती राज चुनावों में कांग्रेस पार्टी के प्रति लगन, निष्ठा और सक्रियता रखने वाले कार्यक्रताओं को मौका दिया जाएगा. राज्य की कांग्रेस सरकार विगत 2 वर्षों से आमजन, गरीब, किसान मजदूरों हेतु कार्य कर रही हैं. सभी कांग्रेसजन एकजुट होकर पंचायती राज चुनावों में जिले में अधिक से अधिक जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों को विजय बनाएं. कांग्रेस पार्टी जमीन से जुड़े निष्ठावान कार्यकर्ताओं को मौका देती है. मैं स्वयं जमीन से जुड़ा कार्यकर्ता रहते हुए विधायक तक पहुंचा हूं. हमें कड़ी से कड़ी जोड़कर राज्य सरकार की लोककल्याणकारी योजनाओं को आमजन तक पहुंचना होगा.

उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दो टूक शब्दों में यह भी कहा कि हर वार्ड से कार्यकर्ता चुनाव लड़ना चाहते है. ऐसे में जिस किसी का वार्ड आरक्षित है, तो दूसरी जगह से टिकट के लिए आवेदन नहीं करे. हस्ताक्षर अभियान के जिला प्रभारी उम्मेद सिंह तंवर ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए किसान विरोधी विधेयकों कानून के विरोध में चलाए जा रहे हस्ताक्षर अभियान के तहत जिले की समस्त विधानसभा क्षेत्रों से अधिक से अधिक संख्या में हस्ताक्षर करवाए जा रहे है.

पढे़ंःअजमेर: जवाहरलाल नेहरू अस्पताल के नर्सिंग कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर जताया विरोध

ऐसे में जालोर जिले से भी कार्यकर्ताओं को हस्ताक्षर अभियान में सक्रियता से भाग लेने के लिए कहा. इनके अलावा बैठक को वन और पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई, कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. समरजीत सिंह राठौड़, पूर्व सरकारी उप मुख्य सचेतक रतन देवासी, पूर्व जिलाध्यक्ष नैन सिंह राजपुरोहित, पूर्व जिला प्रमुख मंजू मेघवाल, पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल, आहोर कांग्रेस प्रत्याशी सवाराम पटेल, कांग्रेस नेता उम सिंह चांदराई, सायला ब्लॉक अध्यक्ष अजित सिंह देता, जालोर ब्लॉक अध्यक्ष जवानाराम परिहार और डॉ. भरत कुमार मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details