राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जालोर महोत्सव कार्यक्रम के शुभारंभ में निमंत्रण नहीं देने पर कांग्रेस नेताओं का धरना-प्रदर्शन

जालोर के रानीवाड़ा उपखंड मुख्यालय पर राजस्थान पर्यटन विभाग, जिला प्रशासन और जालोर विकास समिति के संयुक्त तत्वावधान में जालोर महोत्सव का आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम के शुभारंभ में निमंत्रण पत्र नहीं दिए जाने को लेकर कांग्रेस नेताओं और सरपंच ने उपसरपंच के विरोध में धरना दे दिया और कार्यक्रम का बहिष्कार किया.

By

Published : Feb 16, 2020, 12:15 PM IST

Jalore Festival organized, जोलर महोत्सव का आयोजन
जालोर महोत्सव कार्यक्रम के शुभारंभ में निमंत्रण पत्र नहीं देने को लेकर धरना-प्रदर्शन

रानीवाड़ा (जालोर).रानीवाड़ा उपखंड मुख्यालय पर राजस्थान पर्यटन विभाग, जिला प्रशासन और जालोर विकास समिति के संयुक्त तत्वावधान में जालोर महोत्सव का आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम के शुभारंभ में निमंत्रण पत्र नहीं दिए जाने को लेकर कांग्रेस नेताओं और सरपंच ने उपसरपंच के विरोध में धरना दे दिया और कार्यक्रम का बहिष्कार किया.

जालोर महोत्सव कार्यक्रम के शुभारंभ में निमंत्रण पत्र नहीं देने को लेकर धरना-प्रदर्शन

जालोर महोत्सव के शुभारंभ के दौरान पूर्व कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष परसराम ढाका, जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव और सरपंच वरधाराम माली, कांग्रेस नेता रमेश कटारिया, राहुल गांधी यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष बाबूराम देवासी महोत्सव में पहुंचे और उपखंड अधिकारी प्रकाश चंद्र अग्रवाल और समन्वय दिनेश वैष्णव को आमंत्रण नहीं देने के पीछे की वजह पूछी. साथ ही ग्राम पंचायत के उपसरपंच को मंच पर जगह देने का सवाल किया. तो इस सवाल के जवाब उपखंड अधिकारी नहीं दे पाए.

यह भी पढ़ें-जालोर नगर परिषद में आयुक्त, भीनमाल नगरपालिका में EO पद का चार्ज अतिरिक्त में SDM को दिया

इस पर पूर्व कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष परसराम ढाका, जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव और सरपंच वरधाराम माली, कांग्रेस नेता रमेश कटारिया, राहुल गांधी यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष बाबूराम देवासी ने मंच के सामने धरने पर बैठ गया. मामला बिगड़ता देखकर उपखंड अधिकारी, तहसीलदार और अतिरिक्त विकास अधिकारी ने कांग्रेस नेताओं से बातचीत कर धरना को बंद करवाया.

उन्होंने कहा कि मंच पर पहले 32 ग्राम पंचायतों के सरपंचों को बैठाना चाहिए, फिर उप सरपंचों का नंबर आता है. वहीं उन्होंने जालोर महोत्सव के आयोजन समिति के सदस्यों को खरी-खोटी सुनाते हुए कहा कि वे कांग्रेस पार्टी की पिछले 22 वर्षों से सेवा कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें-वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई 15 फरवरी से जालोर के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे

उन्होंने कहा कि ग्राम विकास अधिकारी मानाराम बोहरा से क्षेत्र की जनता परेशान है. बोहरा की मनमानी के चलते प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होने के बाद भी कांग्रेस के नेताओं को मंच के सामने धरने पर बैठना पड़ता है. उन्होंने इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी मानाराम बोहरा के खिलाफ धरना प्रदर्शन का चेतावनी भी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details