राजस्थान

rajasthan

जालोर: एक करोड़ 58 लाख के टेंडर पर मंडराए संकट के बादल

By

Published : Jan 4, 2021, 10:38 PM IST

जालोर जिले के सांचोर नगर पालिका में एक करोड़ 58 लाख के 13 विकास कार्यों के टेंडर विवादों में घिर गए हैं. टेंडर में बरती गई अनियमितताओं को लेकर ठेकेदारों ने सीएम अशोक गहलोत को शिकायत की है. मामले में जांच कराने के बाद टेंडर प्रक्रिया को निरस्त करने की मांग की है.

irregularity in the tender, tender issued by the municipality, नगर पालिका, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन
टेंडर पर मंडराए संकट के बादल

जालोर.जिले की सांचोर नगर पालिका में विकास कार्यों के लिए जारी टेंडर की निविदा में बड़े स्तर पर अनियमितता का मामला सामने आया है. शहर के दर्जन भर लोगों में एसडीएम भूपेंद्र कुमार यादव को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन देकर जांच करवाने की मांग की है. ज्ञापन में बताया गया है कि नगर पालिका सांचोर द्वारा विभिन्न कार्यों के लिए ई-निविदा सूचना 1 जनवरी 2021 को प्रकाशित करवाई गई थी.

जबकि इसी दिन ही टेंडर की टीडी जमा करवाने की अंतिम तिथि थी. ऐसे में अब यह टेंडर प्रणाली विवादों के घेरे में आ गई है. जानकारी के अनुसार सांचोर नगर पालिका में 1 करोड़ 58 लाख के विकास कार्यों के लिए टेंडर आमंत्रित 24 दिसम्बर को किये गए थे. लेकिन कुछ चहेते ठेकेदारो को फायदा पहुंचाने के लिए निविदा की जानकारी छुपाकर रख दी.7 दिन बाद 1 जनवरी 2021 को निविदा को अखबारों में प्रकाशित करवाया गया जिसके कारण ठेकेदार विरोध कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:श्रीगंगानगर: टैंक ले जाने वाले ट्रक की चपेट में आने से सेना के जवान की मौत

पूर्व में भी टेंडर प्रक्रिया को लेकर उठे थे सवाल-
सांचोर नगर पालिका द्वारा विकास के नाम पर जारी किए जाने वाले टेंडर प्रक्रिया को लेकर पूर्व में भी कई बार सवाल उठे हैं. वहीं उक्त मामले को लेकर उच्च स्तर पर शिकायत भी की जा चुकी है. नगर पालिका की ओर से टेंडर प्रक्रिया जारी करने को लेकर अपनाए जाने वाली प्रक्रिया में अनियमितता बेरोकटोक की जा रही है. चहेती फर्म को कार्य आवंटित करने को लेकर हो रही प्रक्रिया निविदा नियमों की धज्जियां उड़ा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details