राजस्थान

rajasthan

रानीवाड़ा में कोरोना कोर कमेटी की बैठक आयोजित, दिए आवश्यक निर्देश

By

Published : Jul 26, 2020, 9:09 PM IST

जालोर के रानीवाड़ा में रविवार को कोरोना कोर कमेटी की बैठक आयोजित हुई. बैठक में कोरोना गाइडलाइन की पालना की नहीं करने वालों पर सख्ती बरतने की हिदायत दी गई.

कोरोना कोर कमेटी की बैठक आयोजित, Corona core committee meeting held
कोरोना कोर कमेटी की बैठक आयोजित

रानीवाड़ा (जालोर).क्षेत्र के निकटवर्ती बडगांव स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी चंद्रप्रकाश की अध्यक्षता में कोरोना कोर कमेटी की बैठक आयोजित हुई.

बैठक में पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी चंद्रप्रकाश ने कहा कि भले ही सरकार ने अन्य बाहरी राज्यों से आने वाले प्रवासियों को 14 दिनों के होम क्वॉरेंटाइन में छूट दी है. इसका ये मतलब नहीं है कि प्रवासी गांव में आने के बाद लोग बेवजह इधर-उधर घूमता फिरे और सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का उल्लंघन करें.

पढ़ेंःचूरू: नगर परिषद में सफाई कर्मियों के लिए गए सैंपल, 22 नए पॉजिटिव मरीज मिले

प्रवासी को बिना होम क्वॉरेंटाइन किए बगैर उसे पुरानी गाइडलाइन के अनुसार घर में रहते हुए भीड़भाड़ से दूर रहने, किसी भी कार्यक्रम मे शामिल नहीं होने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करनी होगी. साथ ही अनिवार्य रूप से मास्क लगाना होगा, वरना बिना मास्क पाए जाने पर जुर्माना वसूला जा सकता है.

अगर अन्य राज्यों से आने वाला प्रवासी ग्राम पंचायत में सूचना दिए बगैर किसी भीड़भाड़ वाले कार्यक्रम मे शामिल होता है और उसकी लापरवाही से कोरोना संक्रमण फैलता है तो उसका सारा हर्जाना प्रवासी से वसूला जा सकता है और उसके विरुद्ध मामला भी दर्ज करवाया जा सकता है.

कोरोना कोर कमेटी के सदस्यों ने बताया कि गांवों में अधिकांश ग्रामीण और दुकानदार मास्क का उपयोग नहीं करते, जिस पर उन्होंने ने सख्ती बरतने की हिदायत दी. वहीं चंद्रप्रकाश ने कहा कि कमेटी सदस्यों को फ्लेग मार्च निकालकर ग्रामीणों और दुकानदारों को पुनः जागरूक करना होगा.

किसी के द्वारा जान बूझकर सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन की पालना नहीं की जा रही, तो उसके साथ नियमों की पालना करवाने के लिए सख्ती बरतनी होगी. इस मौके पर बडगांव ग्राम पंचायत के कोरोना कोर कमेटी के सदस्य उपस्थित थे.

पढ़ेंःCovid-19 : राजस्थान में कोरोना के 611 नए मामले, 8 की मौत...संक्रमितों की कुल संख्या हुई 35,909

भाजपाइयों ने सुनी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात

रानीवाड़ा उपखंड मुख्यालय पर भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष अमीचंद जैन और भाजपा जिला मंत्री ऊकसिह परमार की उपस्थिति में भाजपाइयों ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात सुनी. मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कारगिल विजय दिवस के मौके पर कारगिल के युद्ध में शहिद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए देश की सैन्य ताकत के बारे में विस्तार से बताया.

भाजपाइयों ने सुनी पीएम मोदी के मन की बात

साथ ही पीएम ने कहा कि मेरे देश के नौजवानों से आग्रह है कि आज दिन-भर कारगिल विजय से जुड़े हमारे जाबाजों की कहानियां, वीर-माताओं के त्याग के बारे में एक-दूसरे को बताएं और शेयर करें. वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं ने कारगिल के युद्ध में अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले शहिदों को श्रद्धांजलि देकर दो मिनट का मौन रखा.

इस दौरान भारतीय जनता पार्टी जालोर के पूर्व जिलाध्यक्ष अमीचंद जैन ने बताया कि प्रत्येक माह के अंतिम रविवार को प्रसारित होने वाले इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री समीचीन मुद्दे पर अपनी बात देश की जनता के सम्मुख रखतें हैं.

पढ़ेंःराजस्थान सियासी उठापटक के बीच भाजपा के इन कद्दावर नेताओं की चुप्पी पर अब चर्चा आम....

वहीं इनके प्रेरणा स्त्रोत बातों को सुनने के लिए देश की करोड़ों जनता प्रत्येक महीने के अंतिम रविवार की प्रतीक्षा करते रहतें हैं. समय के वर्तमान संदर्भ में देश के अधिकांश लोग लॉकडाउन होने की वजह से अपने घरों में हैं. जिस कारण अधिकांश लोगों को पीएम का संबोधन को सुनने का अवसर प्राप्त हो रहा है. इस कारण यह एक अत्यंत लोकप्रिय और उपयोगी कार्यक्रम बन गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details