राजस्थान

rajasthan

जालोर के लिए अच्छी खबर, COVID- 19 के मामलों में आ रही कमी...473 लोग कोरोना को मात देकर पहुंचे घर

By

Published : Jul 19, 2020, 7:40 AM IST

देश में लगातार कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. वहीं, जालोर वासियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. जिले में कोरोना के पॉजिटिव मरीज काफी तेजी से ठीक हो रहे हैं. CMHO डॉ. गजेंद्र सिंह देवल ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों में से 60 प्रतिशत से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं.

राजस्थान न्यूज, jalore news
जालोर में कोरोना मामलों में आई कमी

जालोर. जिले में कोरोना के मामले तेज रफ्तार से बढ़ते जा रहे थे उसी रफ्तार से लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हो रहे है, जो जिले के लोगों के लिए राहत की खबर है. जिले में अब तक कोरोना के 761 मामले सामने आ चुके है. जिसमें से 473 लोग कोरोना को मात देकर कोविड सेंटर से वापस घर पहुंच चुके है.

जालोर में कोरोना मामलों में आई कमी

CMHO डॉ. गजेंद्र सिंह देवल ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों में से 60 प्रतिशत से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं. उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के संदिग्ध 47 हजार 850 लोगों के जांच के लिए सैम्पल लिए गए थे. जिसमें से 41 हजार 175 सैम्पलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि 761 कोरोना पॉजिटिव सामने आए थे. जिसमें से 3 कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हो गई है.

वहीं 761 कोरोना संक्रमित लोगों में से 473 लोगों की दूसरी और तीसरी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें कोविड 19 केयर सेंटर से डिस्चार्ज कर दिया गया है. अब जिले में 285 कोरोना के एक्टिव केस ही बचे है. इसके अलावा 4 हजार 372 लोगों के सैम्पलों की रिपोर्ट प्रक्रियाधीन है.

23 हजार लोगों की हुई स्क्रीनिंग

जिले में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए चिकित्सा विभाग पूरा जोर लगा रहा है. जिले में कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों के सैम्पल लेने के साथ उनको होम क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है. शनिवार को जिले में चिकित्सा विभाग की 523 टीमों ने 8 हजार घरों का सर्वे करके घरों में रहने वाले 23 हजार 345 लोगों की स्क्रीनिंग की और संदिग्ध लोगों के कोरोना जांच सैम्पल लिए गए.

पढ़ें-रानीवाड़ा पुलिस ने अवैध बजरी से भरे डंपर को किया जब्त

पिछले 5 दिनों में चौकाने वाले आंकड़े आए सामने, आज नहीं आया कोई नया मामला

जिले में पिछले 5 दिनों से कोरोना के नए मामले सामने आए थे, ये आंकड़े चौकाने वाले थे. 13 जुलाई को जिले में सबसे ज्यादा 95 मामले सामने आए थे. उसके बाद 14 जुलाई को 30, 15 जुलाई को 14, 16 जुलाई को 18 मामले सामने आए और 17 जुलाई को 21 कोरोना पॉजिटिव मिले थे, लेकिन 18 जुलाई को एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details