राजस्थान

rajasthan

संविदा कर्मचारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन, कार्य बहिष्कार की चेतावनी

रानीवाड़ा में विधुत विभाग के निजी कर्मचारियों ने वेतन बढ़ाने, सुरक्षा सामान उपलब्ध कराने व तीन महीने से बाकी वेतन को जमा करवाने सहित कई अन्य मांगों को लेकर उपखंड अधिकारी प्रकाशचंद्र अग्रवाल व विद्युत विभाग के सहायक अभियंता भरत देवड़ा को ज्ञापन सौंपा गया.

By

Published : Feb 26, 2020, 10:31 AM IST

Published : Feb 26, 2020, 10:31 AM IST

रानीवाड़ा न्यूज, राजस्थान न्यूज,rajasthan news,  raniwada news
संविदा कर्मचारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर सौपा ज्ञापन

रानीवाड़ा (जालोर). विधुत विभाग के ठेका कर्मचारियों ने वेतन बढ़ाने, सुरक्षा सामान उपलब्ध कराने व तीन महीने से बाकी वेतन को जमा करवाने के साथ कई अन्य मांगों को लेकर उपखंड अधिकारी प्रकाशचंद्र अग्रवाल और विद्युत विभाग के सहायक अभियंता भरत देवड़ा को ज्ञापन सौपा. ज्ञापन में बताया गया है कि कर्मचारी 15 फरवरी 2018 से जीएसएस पर नियमित कार्य कर रहे हैं.

संविदा कर्मचारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर सौपा ज्ञापन

ठेकाकर्मियों द्वारा 18 फरवरी 2019 को सहायक अभियंता को ज्ञापन दिया था साथ ही कई बार लिखित व मौखिक रूप से सूचना भी दी गई थी. लेकिन सभी जीएसएस पर सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नहीं करवाए गए. प्रत्येक जीएसएस से हर महीने 28 हजार रुपए का विभाग द्वारा बिल बनाया जाता है. जबकि उन्हें केवल उनतालीस सौ रुपए वेतन प्रतिमाह दिया जाता है, जो कि काफी कम है.

पढ़ें:खाटूश्यामजी वार्षिक मेले की व्यवस्थाओं का IG ने लिया जायजा, दिए विशेष दिशा-निर्देश

वहीं, उन्होंने ज्ञापन में बताया कि निजी कर्मचारियों का वेतन बढ़ाया जाय और पूरा पीएफ (प्रोविडेंट फंड) व तीन महीने से बाकी पड़ा वेतन भी दिया जाए. साथ ही उन्होंने बताया कि 28 फरवरी तक निजी कर्मचारियों की संपूर्ण मांग नहीं मानी गई तो सभी ठेका कर्मचारी कार्य बहिष्कार करेंगे. जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी ठेकेदार और विद्युत विभाग रानीवाड़ा के सहायक अभियंता की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details