राजस्थान

rajasthan

स्थानीय और जिताऊ उम्मीदवारों को ही कांग्रेस बनाएगी अपना उम्मीदवार : रूपेशकांत व्यास

By

Published : Nov 2, 2019, 10:40 AM IST

जालोर जिला मुख्यालय पर आगामी 16 नवम्बर को होने वाले स्थानीय निकाय चुनावों को लेकर कांग्रेस टिकट वितरण प्रणाली को लेकर काफी सजग है. पार्टी की ओर से प्रत्येक टिकट मांगने वाले कार्यकर्ताओं की जमीनी हकीकत के साथ स्थानीय होने पर ही टिकट देने का दावा किया जा रहा है.

rupeshkant vyas, Congress will give tickets to local candidates, jalore news,

जालोर.स्थानीय निकाय चुनाव 2019 को लेकर भाजपा व कांग्रेस दोनों प्रमुख दलों ने अपनी-अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है. कांग्रेस भाजपा के वर्तमान बोर्ड को हटाकर अपना कब्जा करना चाहती है. इसे लेकर कांग्रेस निकाय चुनावों में कोई खतरा या विवाद मोल नहीं लेना चाहती है. वहीं टिकट वितरण व्यवस्था से स्थानीय नेता भी दूरी बनाए हुए है. ऐसे में अब सीधे तौर पर जयपुर से जालोर नगर परिषद के लिए बनाए गए प्रभारी ही उम्मीदवारी करने वाले नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं.

स्थानीय उम्मीदवारों को ही कांग्रेस बनाएगी अपना उम्मीदवार

कांग्रेस कार्यालय में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी व जालोर नगर परिषद के प्रभारी रूपेश कांत व्यास ने शहर के सभी 40 वार्डों के संभावित प्रत्याशी व उम्मीदवारी करने वाले सभी नेताओं से मुलाकात कर आवेदन की जांच की. इस दौरान रूपेशकांत व्यास ने कहा कि वर्तमान ने जालोर में भाजपा का बोर्ड है, लेकिन पिछले कार्यकाल में आम जनता से जुड़े मुद्दे व विकास कार्य नहीं हो पाए थे. जिसके कारण जनता अब बदलाव के मूड में है.

यह भी पढ़ें : कार्तिक में कैसा ये मौसम : जैसलमेर में गिरे चने के आकार के ओले और बाड़मेर-बीकानेर में बूंदाबांदी

उनका कहना रहा कि प्रदेश में पिछले 10 माह के कांग्रेस के शासन को देखकर जनता का झुकाव कांग्रेस की ओर लगातार बढ़ रहा है. जिसके कारण एक एक वार्ड से 4 से पांच उम्मीदवार टिकट के लिए आवेदन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि नामांकन करने की अंतिम तिथि नजदीक आ रही है. सभी उच्च स्तरीय नेताओं से राय लेकर जल्द ही टिकटों का वितरण कर दिया जाएगा.

उन्होंने यह भी बताया की कांग्रेस जिताऊ व स्थानीय उम्मीदवार के साथ जीत कर आने वाले व सभी से समन्वय बनाकर चलने वाले को मौका देगी. इस दौरान जिला कांग्रेस के प्रवक्ता योगेंद्र सिंह कुम्पावत ने कहा कि कांग्रेस में टिकट वितरण को लेकर तैयारियां चल रही है. जिसे अंतिम रूप देना बाकी रहा है. जल्द ही इसको अंतिम रूप देकर टिकटों को फाइनल किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : जयपुर सर्राफा बाजार : सोने के साथ चांदी के भी बढ़ गए भाव, दोनों 400 रुपए तक हुए महंगे

इस मौके पर उन्होंने यह भी बताया कि शनिवार को भी प्रभारी रूपेशकांत व्यास जालोर रहेंगे और उम्मीदवारों से मुलाकात करेंगे. इस अवसर पर पूर्व जिला प्रमुख मंजू मेघवाल, प्रदेश महिला उपाध्यक्ष ममता जैन, ब्लॉक अध्यक्ष जवानाराम परिहार, जिला सचिव रमेश सोलंकी, पूर्व जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सोलंकी, महेंद्र सोनगरा, सुरेश मेघवाल, नवीन मेवाड़ा, जोगाराम सरगरा व पुखराज माली सहित कांग्रेसजन मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details