राजस्थान

rajasthan

जालोर व भीनमाल के विभिन्न मतदान केन्द्रों पर पहुंचे दल, सुबह से होंगे निकाय चुनाव

By

Published : Nov 15, 2019, 9:45 PM IST

जालोर नगर परिषद और भीनमाल नगर पालिका में शनिवार को सुबह 7 से शाम 5 बजे तक नगरीय निकाय चुनाव होंगे. जिसकी समस्त तैयारियां पूरी कर ली गई और सभी बूथों पर मतदान दल भी पहुंच गए. वहीं कल कड़ी सुरक्षा के बीच दिनभर शहरी सरकार बनाने के लिए लोग मतदान करेंगे.

जालोर निकाय चुनाव खबर,Jalore body election news

जालोर.नगर परिषद और भीनमाल नगर पालिका चुनाव के लिए मतदान दलों का अन्तिम प्रशिक्षण शुक्रवार को वीर वीरमदेव स्नातकोतर महाविद्यालय में सम्पन्न हुआ.जिसकी अध्यक्षता निर्वाचन अधिकारी महेन्द्र सोनी एवं पर्यवेक्षक राकेश राजौरिया ने की. जिसके बाद मतदान दलों ने विभिन्न काउन्टरों से सामग्री प्राप्त कर अपने-अपने गंतव्य स्थलों पर पहुंचकर शनिवार को होने वाले चुनावों की आवश्यक तैयारियां की.

जालोर में शानिवार को होंगे निकाय चुनाव

मतदान कक्षों चुनाव की दृष्टि से व्यवस्थित
जिला निर्वाचन अधिकारी महेन्द्र सोनी ने कहा कि आम चुनावों के लिए नियुक्त सभी अधिकारी एवं कार्मिक अपने-अपने कार्यो का बिना किसी त्रुटि के सफलता पूर्वक निष्पादन करें. साथ ही गंभीरता पूर्वक अपनी कार्य क्षमताओं का भरपूर उपयोग करते हुए इन कार्यों को सम्पन्न करें. उन्होंने कहा कि शनिवार को सुबह 7 बजे मतदान प्रारभ्भ होगा. वहीं मतदान दल प्राप्त सामग्री का भली प्रकार अवलोकन कर अपने-अपने मतदान केन्द्रों पर पहुंचकर मतदान कक्षों को चुनाव की दृष्टि से व्यवस्थित करें.

पढ़ेंःनिकाय चुनाव के लिए शनिवार को मतदान, शराब व नोट बांटने को लेकर प्रशासन अलर्ट

शांतिपूर्वक चुनाव को सम्पन्न करवाएं
प्रशिक्षण में पर्यवेक्षक राकेश राजौरिया ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग के द्वारा जारी दिशा निर्देशों की पालना करते हुए निष्पक्ष, शांतिपूर्वक और पूर्णतया पारदर्शिता के साथ निकाय चुनावों को सम्पन्न करवाएं.इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्रपालसिंह ने पुलिस और कानून व्यवस्था की जानकारी देते हुए कहा कि चुनावों के लिए प्रत्येक मतदान केन्द्र पर पर्याप्त जाब्ता लगाया गया है. वहीं भ्रमणशील पुलिस दल और मोटरसाईकिलों पर पुलिस के जवान निरन्तर गश्त करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि निकाय चुनावों में अवांछित गतिविधियों पर पूर्ण निगरानी रखते हुए आवश्यक कार्रवाई की जायेगी.

मतदान की तैयारियां पूरी
प्रशिक्षण में अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार, जालोर नगर परिषद के रिटर्निग ऑफिसर चम्पालाल जीनगर एवं मुख्य प्रशिक्षक मुकेश सोलंकी ने मतदान प्रक्रिया, ईवीएम एवं विभिन्न प्रपत्रों तथा सूचनाएं आदि भिजवाने से सम्बन्धित विस्तार से जानकारी दी. इस अवसर पर जोनल मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारियों सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे. इसी प्रकार भीनमाल नगर पालिका के आम चुनावों के लिए भी पीठासीन एवं प्रथम मतदान अधिकारियों का अन्तिम प्रशिक्षण भीनमाल में सम्पन्न होने के उपरान्त विभिन्न मतदान दल अपने-अपने मतदान केन्द्रों पर पहुंचे और मतदान की आवश्यक तैयारियां की

ABOUT THE AUTHOR

...view details