राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सीएमओ में शिकायत पर रानीवाड़ा में पहुंचा वाणिज्य कर विभाग, 8 घंटे तक चली कार्रवाई

जालोर के रानीवाड़ा में गुटखा और पान मसाला के कारोबार पर कालाबाजारी और मुनाफाखोरी की शिकायत सीएमओ में की गई थी, जिस पर वाणिज्य कर विभाग ने सख्ती दिखाते हुए आनन-फानन में कार्रवाई की. ये कार्रवाई तकरीबन 8 घंटे तक चली.

By

Published : Apr 21, 2020, 12:37 PM IST

जालोर की खबर, jalore news
सीएमओ में शिकायत पर वाणिज्य कर विभाग की कार्रवाई

रानीवाड़ा (जालोर).लॉकडाउन के दौरान सरकार की ओर से गुटखा और पान मसाला की बिक्री पर रोक लगा दी गई है. इसके बावजूद कालाबाजारी और मुनाफाखोरी खबरें लगातार मिल रही है. ऐसा ही एक मामला जालोर के रानीवाड़ा का है, जिसकी शिकायत सीएमओ में होने पर आनन-फानन में वाणिज्य कर विभाग ने कार्रवाई की.

सीएमओ में शिकायत पर वाणिज्य कर विभाग की कार्रवाई

बता दें कि ये कार्रवाई पाली एंटी विजन टीम सहायक आयुक्त राजेश डींगवाल के सुपर विजन में रानीवाड़ा पुलिस की मौजूदगी में की गई. इस कार्रवाई के दौरान गोदाम में रखे स्टॉक को लेकर कागजों से मिलान किया गया. वहीं, ये कार्रवाई लगभग 8 घंटे तक चली.

पढ़ें-स्पेशल स्टोरी: क्वारंटाइन में रूपाराम नहीं बैठे खाली...'परिंदों' के लिए बना दिया नायाब 'आशियाना'

पाली एंटी विजन टीम के सहायक आयुक्त राजेश डींगवाल ने बताया कि गुटखा और पान मसाला का कारोबार कर कालाबाजारी और मुनाफाखोरी की शिकायत सीएमओ में हुई थी. जिसके बाद मुख्यालय और एडिशनल कमिश्नर के आदेशानुसार पान मसाला बिक्री के जांच हेतु कार्रवाई करते हुए रानीवाड़ा में जय वांकल ट्रेडिंग कंपनी के माल का स्टॉक लिया गया और पाए गए कागजों का मिलान कर जांच की गई.

साथ ही सहायक आयुक्त ने बताया कि इसके साथ ही फर्म में बंद पड़े गोदामों को खुलवा कर भी सर्च ऑपरेशन किया गया. वहीं, टीम के अधिकारियों की ओर से फर्म के कई दस्तावेजों को कब्जे में लेकर जांच जारी है, जांच में अनियमितता पाई जाती है तो आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details