राजस्थान

rajasthan

सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को कलेक्टर ने दी चेतावनी, कहा- गुणवत्ता में समझौता हुआ तो होगी कार्रवाई

By

Published : Feb 5, 2021, 7:55 PM IST

जालोर में पिछली बारिश से क्षतिग्रस्त हुई विभिन्न सड़कों के पेचवर्क कार्य स्वीकृति के बाद जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों की बैठक ली. इस दौरान उन्होंने आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. जिसमें कहा गया कि पेचवर्क कार्य के दौरान गुणवत्ता में समझौता हुआ तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.

Collector took meeting of officers, कलेक्टर ने ली अधिकारियों की मीटिंग
कलेक्टर ने ली अधिकारियों की मीटिंग

जालोर. जिले में बारिश के बाद क्षतिग्रस्त सड़कों के पेचवर्क का कार्य बड़े स्तर पर स्वीकृत हुआ है. जिसको लेकर जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर चर्चा की. जिसमें साफ कहा कि गुणवत्ता में कोई समझौता हुआ तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

बैठक में गुप्ता ने जिले में अतिवृष्टि से क्षतिग्रस्त सड़कों की तात्कालिक मरम्मत और पेचवर्क कार्य के संबंध में सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों की बैठक में निर्देश देते हुए कहा कि अधिकारी सड़क निर्माण और पेचवर्क कार्यों में गुणवत्ता से कोई समझौता न करें. उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को पेचवर्क के दौरान जल भराव वाले स्थानों पर गुणवत्ता के साथ इंटरलोकिंग कार्य करवाने के निर्देश दिए.

इसके अलावा मुख्य कार्यकारी अधिकारी को क्षतिग्रस्त आंगनवाड़ी केन्द्रों और स्कूलों के लिए मॉडल एस्टिमेट बनाने के निर्देश दिए. इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर छगनलाल गोयल, मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार वासु और सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी उपस्थित थे.

पढ़ें-किसानों के बीच पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह...कहा- विश्वयुद्ध से कम नहीं है किसान आंदोलन

बारिश से क्षतिग्रस्त आंगनवाड़ी केंद्रों का बदलेगा स्वरूप

जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में पिछली बारिश से आंगनवाड़ी भवन क्षतिग्रस्त हुए थे. ऐसे में करीबन 7 या 8 महीनों से आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को परेशान होना पड़ रहा था, लेकिन अब क्षतिग्रस्त आंगनवाड़ी केंद्रों का स्वरूप बदल जाएगा. कलेक्टर गुप्ता ने कहा कि क्षतिग्रस्त आंगनवाड़ी केंद्रों का जल्द एस्टिमेट बनाकर प्रस्ताव भिजवाया जाएगा. जिसके बाद वित्तीय स्वीकृति जारी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details