राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 17, 2021, 8:08 PM IST

ETV Bharat / state

जालोर कलेक्टर ने भीनमाल में अस्पतालों के हालात जाने, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

जालोर में 60 घंटों के कर्फ्यू के चलते बाजार पूरी तरह से बंद रहे. वहीं इस दौरान हालात का जायजा लेने के लिए जिला कलेक्टर नम्रता ने जिला मुख्यालय सहित भीनमाल और उसके आस-पास के क्षेत्र का दौरा किया और वहां के सरकारी और निजी अस्पतालों में कोविड को लेकर किए गए इंतजामों की जानकारी ली.

राजस्थान समाचार, rajasthan news, जालौर समाचार, Jalore news
कलेक्टर ने भीनमाल सहित अन्य उपखण्डों का किया दौरा

जालौर.जिला मुख्यालय सहित समूचे जिले में 60 घंटों के कर्फ्यू के चलते बाजार पूरी तरह से बंद रहे. वहीं कर्फ्यू के दौरान हालात का जायजा लेने के लिए जिला कलेक्टर नम्रता ने जिला मुख्यालय सहित भीनमाल और उसके आस-पास के क्षेत्र का दौरा किया और सरकारी और निजी अस्पतालों में कोविड को लेकर किए गए इंतजामों की जानकारी ली.

बता दें कि प्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से लगाए गए 60 घंटों के कर्फ्यू में जिला मुख्यालय सहित जिले के सभी उपखण्ड मुख्यालय और उसके आसपास के क्षेत्र में बाजार बंद रहे. वहीं कर्फ्यू में हालात जानने के लिए जिला कलेक्टर नम्रता भी क्षेत्र के दौरे पर रही. इस दौरान उन्होंने कई अस्पतालों में कोरोना को लेकर किये गए प्रबंधन की जानकारी ली. इसके साथ ही कलेक्टर ने पहले तो जिला मुख्यालय के बाजार में दौरे पर रही, जिसके बाद वह भीनमाल पहुंची और यहां उपखण्ड अधिकारी से शहर में कोरोना मरीजों की संख्या की जानकारी लेते हुए अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंची.

यह भी पढ़ें:Rajasthan Corona Update : राजस्थान में कोरोना संक्रमण के 9046 नए मामले, 37 मरीजों की मौत

वहीं उन्होंने पहले भीनमाल के राजकीय अस्पताल का निरीक्षण किया, जिसमें अस्पताल में कोविड-19 को लेकर किये गए इंतजामों की जानकारी ब्लॉक सीएमएचओ डॉ दिनेश बिश्नोई से ली. इस दौरान उन्होंने अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए आरक्षित वार्डों का जायजा लिया और वेंटिलेटर सहित अन्य सुविधाओं की जानकारी ली. इसके बाद कलेक्टर नम्रता ने भीनमाल के निजी नाहर अस्पताल पहुंची और वहां पर भी व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए कोरोना के दौरान हर समय तत्पर रहने के निर्देश दिए.

जगह-जगह तैनात रही पुलिस

जिले में कोरोना के मामलों के रोकथाम को लेकर लगाए गए 60 घंटों के कर्फ्यू में ज्यादातर लोग तो घरों से बाहर नहीं निकले, लेकिन कुछ जगह युवा घूमते नजर आए, जिनको पुलिस वालों ने रोका और चालान बनाकर आगे बिना वजह बाहर नहीं आने की नसीहत दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details