राजस्थान

rajasthan

गर्मियों में पेयजल की समुचित व्यवस्था को लेकर जालोर कलेक्टर ने उपखण्ड अधिकारियों की ली बैठक

By

Published : Mar 18, 2021, 8:02 PM IST

जालोर में आगामी दिनों में आने वाली गर्मी के चलते जिला प्रशासन पहले से पेयजल व्यवस्था को बेहतर करने के लिए कदम उठाने शुरू कर चुका है. इस बीच कलेक्टर गुप्ता ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी उपखण्ड अधिकारियों के साथ संवाद किया और पेयजल व्यवस्था को सुधारने के निर्देश दिए.

jalore news, Collector took meeting, drinking water
पेयजल की समुचित व्यवस्था को लेकर कलेक्टर ने उपखण्ड अधिकारियों की ली बैठक

जालोर.आगामी दिनों में गर्मी विकराल रूप धारण कर सकती है और क्षेत्र में पानी को लेकर परिस्थितियां हमेशा विकट रही है. हमें अभी से ही एक अच्छी योजना के साथ आगे बढ़ते हुए जिलेवासियों के लिए पेयजल की व्यवस्था सुचारू करने के प्रयास तेज करने चाहिए. यह बात जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने डीओआईटी सभागार में जिले के सभी उपखण्ड अधिकारियों एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंस में कही.

यह भी पढ़ें-संजीव प्रकाशन की ऑफिस में हुए तोड़फोड़ के मामले में 5 लोग गिरफ्तार

जिलेवासियों के लिए आगामी दिनों में सुगम पेयजल व्यवस्था की अपनी प्रतिबद्धता जाहिर करते हुए कलेक्टर ने कहा कि भीषण गर्मी में मारवाड़ क्षेत्र में सबसे ज्यादा समस्या पानी की रहती है. इसलिए जरूरी है कि प्रशासन और विभाग दोनों ही मिल कर प्रचण्ड गर्मी के दिन आने और पेयजल समस्याओं की शुरूआत से पहले उनके निजात पाने की प्रक्रियाओं पर काम करना शुरू करें. कलेक्टर ने कहा कि जिले में मोटर जलने की समस्या या कोई अन्य समस्या जिसे जल्दी ठीक करते हुए पेयजल व्यवस्था सुचारू की जा सकती है. ऐसी जगहों पर तकनीकी अधिकारियों-कर्मचारियों की उपस्थित सुनिश्चित करें.

उन्होंने परम्परागत रूप से सदैव पेयजल समस्याओं से ग्रसित रहने वाले जगहों का चिन्हीकरण करने और पहले से ही लाइनमैन की उपस्थिति वहां सुनिश्चित करने और विशेष परिस्थितियों में टैंकर के माध्यम से पानी पहुंचाने की बात कही. उन्होंने सुचारू पेयजल आपूर्ति के लिए सरकारी मशीनरी और जनप्रतिनिधियों के सहयोग के पूर्ण उपयोग की बात कही. साथ ही गर्मीयों में पशुओं के लिए पेयजल की व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया.

यह भी पढ़ें-400 करोड़ की ठगी करने वाले दीपक की पत्नी दीपिका भी गिरफ्तार

कलेक्टर गुप्ता ने सभी उपखण्ड अधिकारियों से सड़कों के पेचवर्क, मरम्मत और गुणवत्ता के बारे में जानकारी ली. कोरोना वैक्सीनेशन का फीडबैक लेते हुए लोगों को प्रेरित करने की बात कही. इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर छगनलाल गोयल, आईएएस प्रशिक्षु गिरधर, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार वासु सहित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details