राजस्थान

rajasthan

जालोरः कलेक्टर ने उप स्वास्थ्य केन्द्र और कोरोना जांच लेब का किया औचक निरीक्षण

By

Published : Aug 20, 2020, 8:10 PM IST

जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने गुरुवार को जालोर जिला मुख्यालय पर बनी कोरोना जांच लैब और धानपुर उप स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने मौजूद प्रभारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए.

उप स्वास्थ्य केन्द्र और कोरोना लेब का निरीक्षण, Inspection of Sub Health Center and Corona Lab
उप स्वास्थ्य केन्द्र और कोरोना लेब का निरीक्षण

जालोर. जिला मुख्यालय पर बनी कोरोना जांच लेब और धानपुर उप स्वास्थ्य केंद्र का जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कोरोना जांच के लिए अपनाई जा रही प्रक्रियाओं के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की. साथ ही चिकित्साकर्मियों को व्यवस्थाओं के बारे में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

औचक निरीक्षण के दौरान उन्होंने उपस्थित प्रभारी अधिकारी डॉ. पूनम टांक और डॉ. राकेश से कोरोना जांच को लेकर संधारित रिकार्ड की जांच की. इसके बाद कलेक्टर गुप्ता ने धानपुर उप स्वास्थ्य केंद्र में एम.सी.एच.एन. टीकाकरण का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा और चिकित्सा स्टाफ को आवश्यक निर्देश दिए.

निरीक्षण के दौरान टीकाकरण से सम्बंधित व्यवस्थाओं को देखकर टीकाकरण के लिए संधारित किए जा रहे रजिस्टर को भी चेक किया. वहीं उप स्वास्थ्य केन्द्र की ए.एन.एम. शशि आर्या से उप स्वास्थ्य केन्द्र के सम्बंध में जानकारी प्राप्त की. उन्होंने उप स्वास्थ्य केन्द्र में करवाए जा रहे निर्माण कार्य के लिए काम में ली जा रही सामग्री की गुणवत्ता को भी देखा.

पढ़ेंःचूरूः जरूरतमंदों को मिलेगा 8 रुपये में भोजन, इंदिरा रसोई का होगा शुभारंभ

इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी गजेन्द्र सिंह देवल, ब्लॉक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी भजनाराम विश्नोई, आरसीएचएम के प्रभारी चरण सिंह सहित चिकित्सा विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details