राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जालोर: भीनमाल में शहीदों को दी वैदिक मंत्रोच्चार के साथ श्रद्धांजलि

भीनमाल के माघ स्मारक पर माघ विकास संस्थान ने बॉर्डर पर शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान बड़ी संख्या में नगर वासियों ने भाग लिया, जिसमें शहीदों को पुष्प अर्पित कर 2 मिनट का मौन धारण कर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ श्रद्धांजलि दी गई.

By

Published : Jun 19, 2020, 3:18 PM IST

Bhinmal news, Citizens pay tribute, tribute to martyrs
भीनमाल में शहीदों को वैदिक मंत्रोच्चार के साथ श्रद्धांजलि दी गई

भीनमाल (जालोर). माघ विकास संस्थान भीनमाल के तत्वावधान में बॉर्डर पर शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान बड़ी संख्या में नगर वासियों ने भाग लिया, जिसमें शहीदों को पुष्प अर्पित कर दो मिनट का मौन धारण कर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान अधिवक्ताओं की ओर से सीमाओं पर पूरे हमले को लेकर कड़ी निंदा की गई और उन्होंने कहा कि देश की सीमा पर सैनिक लगातार हमला करने वालों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. इसके लिए हमें भी सैनिकों के मनोबल को बढ़ाने के लिए चीन से निर्मित सामग्री का बहिष्कार कर भागीदारी निभानी चाहिए.

यह भी पढ़ें-दौसा: नहीं मिली शव को दफनाने के लिए 2 गज जमीन, 5 घंटे बाद सुलझा मामला

लाभूराम चौधरी पुलिस उप अधीक्षक और राजेश मेहता प्रतिष्ठित व्यवसायी की उपस्थिति में भारत चीन सीमा के गलवान में हुए जांबाज जवानों की शहादत को नमन कर शहीद चित्रण पर पुष्पमाला अर्पित कर नमन किया गया. डॉ. घनश्याम व्यास ने बताया कि शहीदों के सम्मान में 101 दीपक प्रज्ज्वलित कर शहीदों के सम्मान में 2 मिनिट का मौन रखकर श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए.

यह भी पढ़ें-राजस्थान बना देश का पहला राज्य जहां इस प्रक्रिया से होगा राज्यसभा चुनाव

इस श्रद्धांजलि सभा में विप्र फाउंडेशन, हिन्दू सेवा समिति, यूथ फॉर नेशन, राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड स्थानीय संघ, भीनमाल हितकारी सेवा संगठन, श्रीराम सेना, भारत विकास परिषद, गायत्री शक्तिपीठ, आदर्श शिक्षण संस्थान, सहित विविध नगर के 36 कौम के समाज सेवी संगठन, जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारीयों, कर्मचारियों, समाजसेवियों और सम्मानित गणमान्य नागरिकों के साथ श्रद्धांजलि सभा में विशेष प्रर्थना सभा और वैदिक शांति पाठ का स्तवन कर भारत माता के गगनचुम्भी जयकारे लगाए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details