राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक दिवसीय दौरे पर आएंगे सांचौर, किसानों के लिए कर सकते है बड़ी घोषणा

जालोर के सांचौर में रबी की फसल को टिड्डियों ने बर्बाद कर दिया है. जिसके कारण किसानों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है. वहीं, सोमवार को किसानों से मिलने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक दिवसीय दौरे पर सांचौर आएंगे.

By

Published : Dec 29, 2019, 11:55 PM IST

जालोर की खबर, Chief Minister Ashok Gehlot
सोमवार को अशोक गहलोत करेंगे सांचौर का दौरा

सांचौर (जालोर). जिले में पिछले सप्ताह से टिड्डियों ने जालोर जिले के गांवों में धावा बोल रखा है. जिसके कारण किसानों के खेतों में खड़ी रबी की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई. जिसके बाद अब किसानों की सुध लेने के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक दिवसीय जालोर दौरे पर सांचौर आ रहे है.

सोमवार को अशोक गहलोत करेंगे सांचौर का दौरा

इस दौरान गहलोत सांचौर के पास डेडवा गांव के सरकारी स्कूल में टिड्डी प्रभावित किसानों से मुलाकात करेंगे. वहीं, वन और पर्यावरण मंत्री सुखराम बिश्नोई ने बताया कि जिले में टिड्डी के हमले के चितलवाना, सांचोर, रानीवाड़ा, भीनमाल और बागोड़ा क्षेत्र में रबी की फसल में भारी नुकसान हुआ है. जिसके कारण पीड़ित किसानों से मुलाकात करने के लिए गहलोत सांचौर दौरे पर आएंगे.

जानकारी के अनुसार गहलोत रविवार रात को बाड़मेर में रुके हुए है. वहां से सवेरे टिड्डी प्रभावित क्षेत्र धनाऊ में रबी की फसल का जायजा लेने के बाद गहलोत 11 बजे सांचौर के पास डेडवा गांव पहुंचेंगे. जिसके बाद करीबन एक घंटा यहां रुकने के बाद वापस जैसलमेर के लिए रवाना होंगे.

पढ़ें-जालोर के स्कूल में छात्रा के साथ छेड़छाड़ मामले में आरोपी शिक्षक के बाद अब प्रधानाचार्य भी निलंबित

बड़े राहत पैकेज की कर सकते है घोषणा

बता दें कि टिड्डी ने जिले में पांच उपखण्ड क्षेत्र को अपने आगोश में ले लिया. जिसके कारण इस क्षेत्र के किसान पूरी तरह से बर्बाद हो गए है. अब किसान मुख्यमंत्री से विशेष राहत पैकेज की मांग रहे है. ऐसे में संभावना है कि गहलोत कल टिड्डी प्रभावित किसानों के लिए बड़ी घोषणा कर सकते है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details