राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 23, 2020, 10:17 PM IST

ETV Bharat / state

रानीवाड़ा की खबरें: बरसाती पानी को लेकर खूनी संघर्ष, निजी स्कूल संघ ने सौंपा ज्ञापन

जालोर जिले के धानोल गांव में बरसात के पानी को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया. जिसमें एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल युवक का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार जारी है.

Jalore news,  Raniwara news
दो पक्षों में खूनी संघर्ष

रानीवाड़ा (जालोर). जिले के रानीवाड़ा के निकटवर्ती धानोल गांव में बरसात के पानी को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया. जिसमें एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जमा हो गई. ग्रामीणों ने घटना की सूचना रानीवाड़ा पुलिस को दी. जिस पर रानीवाड़ा पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस ने मामला शांत कराया. युवक का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार जारी है.

उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

निजी स्कूल संघ के पदाधिकारियों ने उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

जिले के जसवंतपुरा उपखंड क्षेत्र के निजी विद्यालय संघ स्कूल शिक्षा परिवार ब्लॉक जसवंतपुरा की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया. ज्ञापन में बताया कि आरटीई के तहत दिए जाने वाले प्रवेश की तिथि बढ़ाने के साथ ही सरकार के द्वारा कोरोना महामारी में निजी विद्यालयों की कोरोना काल की फीस को स्थगित करने की सूचना जारी की गई थी, जिससे संचालकों को आर्थिक नुकसान हो रहा है.

पढ़ें-बारां: परवन और काली सिंध नदी उफान पर, लगातार बढ़ रहा जलस्तर

रानीवाड़ा में हुई तेज बारिश

रानीवाड़ा कस्बे समेत क्षेत्र के गांवों में रविवार को तेज बारिश हुई. जिसके बाद खेतों में पानी भर गया. सुबह से ही लोग उमस और गर्मी से बेहाल थे. इसके बाद तेज बारिश शुरू हुई, जो करीब एक घंटे तक जारी रहा. वहीं, मालवाड़ा कस्बे सहित क्षेत्र के गांवों में अच्छी बारिश होने से किसानों एवं ग्रामीणों ने राहत की सांस ली.

रानीवाड़ा में हुई तेज बारिश

बता दें कि रानीवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में किसान पिछले कई दिनों से बारिश की उम्मीद लगाए हुए बैठे थे. किसानों के खेतों में खड़ी हरी-भरी फसलें जलने की कगार पर आ गई थी. पिछले एक सप्ताह से भी अधिक समय से रानीवाड़ा क्षेत्र के विभिन्न गांव में रुक-रुक कर हो रही बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए. वहीं, क्षेत्र में हुई बारिश के कारण अब किसानों के खेतों में खड़ी फसलों से अच्छी पैदावार होने की भी संभावना जताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details