राजस्थान

rajasthan

भाजपा का मंडल स्तरीय प्रशिक्षण का विधिवत शुभारंभ

By

Published : Feb 23, 2021, 10:50 PM IST

जालोर के रानीवाड़ा में मंगलवार को भाजपा का दो दिवसीय मंडल स्तरीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ हुआ. इस दौरान प्रशिक्षण शिविर में भारतीय जनता पार्टी के मूल सिद्धांतों, नीतियों, उद्देश्यों के साथ मोदी सरकार की ओर से जनहित में संचालित योजनाओं की जानकारी दी गई.

BJP mandal level training camp inaugurated, भाजपा मंडल स्तरीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ
भाजपा मंडल स्तरीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ

रानीवाड़ा (जालोर). क्षेत्र में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी का दो दिवसीय मंडल स्तरीय प्रशिक्षण का शुभारंभ हुआ. प्रशिक्षण की शुरुआत प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष और विधायक नारायण सिंह देवल, भाजपा जिलाध्यक्ष श्रवण सिंह राव और मंडल अध्यक्ष रिड़मल सिंह डाभी की उपस्थिति में विधिवत मां भारती के समक्ष दीप प्रज्जवलन और वर्ग गीत के साथ विधिवत किया गया.

पढ़ें-RLP विधायकों को गहलोत सरकार ने दी राहत...इंदिरा बावरी और पुखराज गर्ग पर दर्ज मुकदमे होंगे वापस

इस दौरान प्रशिक्षण शिविर में भारतीय जनता पार्टी के मूल सिद्धांतों, नीतियों, उद्देश्यों के साथ मोदी सरकार की ओर से जनहित में संचालित योजनाओं की जानकारी दी गई. वहीं विधायक नारायण सिंह देवल ने प्रशिक्षण के महत्व और भारतीय जनता पार्टी के इतिहास और रीति नीति पर विस्तार से प्रकाश डाला.

उन्होंने कहा कि भाजपा सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास की नीति पर कार्य करती है. राष्ट्रवाद, राष्ट्रहीत के मूल सिद्धांतों पर भाजपा चलती है. भारतीय जनता पार्टी का इतिहास और विकास विषय पर जिला संयोजक खेमराज देसाई ने जनसंघ से लेकर भारतीय जनता पार्टी के सम्पूर्ण इतिहास के बारे में बताते हुए पंडित दीनदयाल उपाध्याय, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सहित कई नेताओं के त्याग और बलिदान और उनकी जीवन के बारे में विस्तार से बताया.

देसाई ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बारे में भी प्रषिक्षणार्थियों को बताया. मुख्य वक्ता जसराज राजपुरोहित ने कार्यपद्धति और संगठन संरचना में हमारी भूमिका विषय पर बोलते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को और बधिक ऊर्जावान बनाने हुए समय-समय पर भाजपा की ओर से इस प्रकार के प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जाते रहे है.

भारतीय जनता पार्टी की कार्यपद्धति हमेशा अनुशासित रही है और इसके कार्यकर्ता भी अनुशासन के साथ निस्वार्थ रूप से हमेशा जनसेवा में लगे रहते है. वक्ता रमेश सोनी ने '2014 के बाद भारत की राजनीति में आए बदलाव' विषय पर बोलते हुए 1951 में जनसंघ की स्थापना से लेकर 2014 में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनने के बाद भारत की राजनीति में आए बदलाव के बारे में बताया.

पढ़ें-टिकैत को प्रदेश में किसानों का समर्थन नहीं...ये सिर्फ केंद्र सरकार का विरोध करने वाली गैंग: सीपी जोशी

सोनी ने कहा कि 2014 से पहले भारत की डोर उन हाथों में थी, जिन्होने कभी मां भारती की दुर्दशा के बारे में नहीं सोचा, मां भारती के मुकुट कश्मीर के बारे में इन्होंने कभी ध्यान नहीं दिया, लेकिन 2014 के बाद की भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने ऐसा कर दिखाया, जिससे भारत का सिर गर्व से ऊंचा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details