राजस्थान

rajasthan

सांचौर नगर पालिका के आम चुनावों में कलेक्टर और एसपी ने संभाला मोर्चा, फर्जी मतदान को लेकर भाजपा नेताओं ने किया हंगामा

By

Published : Jan 28, 2021, 7:05 PM IST

जालोर के सांचौर नगर पालिका में गुरुवार को मतदान प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढंग से करवाने के लिए जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता और एसपी श्याम सिंह ने मोर्चा संभाला. इस दौरान भाजपा के नेताओं ने कई वार्ड़ों में फर्जी मतदान को लेकर हंगामा भी किया. जिसके बाद जिला कलेक्टर ने उन्हें शांत करवा कर मतदान वापस से शुरू करवाया.

जालोर की ताजा हिंदी खबरें, Latest hindi news of Rajasthan
जालोर में भाजपा नेताओं ने फर्जी मतदान को लेकर किया हंगामा

जालोर. जिले के सांचौर नगर पालिका में गुरुवार को हो रहे आम चुनावों में सुरक्षा व्यवस्था संभालने और शांतिपूर्ण मतदान करवाने के लिए जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता और एसपी श्याम सिंह ने मोर्चा संभाल रखा था. जिसके बावजूद भी कई बूथों पर फर्जी मतदान को लेकर हंगामा भी हुआ, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों से समझा कर शांत करवाया.

जानकारी के अनुसार जिले के सांचौर नगर पालिका में 35 वार्डों में गुरुवार को चुनाव हो रहे हैं. जिसमें से वार्ड संख्या 19, वार्ड संख्या 4 और 12 में फर्जी मतदान को लेकर भाजपा के नेताओं ने हंगामा किया और इसकी शिकायत जिला कलेक्टर से की. जिसके बाद जिला कलेक्टर ने मामले में दखल देकर लोगों को शांत करवाया.

जालोर में भाजपा नेताओं ने फर्जी मतदान को लेकर किया हंगामा

वहीं, 1 बजे तक नगर पालिका के सभी वार्डों में 65 प्रतिशत मतदान हो चुका था. भाजपा के नेताओं ने फर्जी मतदान को लेकर हंगामा किया. नगर पालिका सांचोर के कई वार्डों में फर्जी मतदान की शिकायत को लेकर पूर्व विधायक जीवाराम, भाजपा के जिलाध्यक्ष श्रवण सिंह राव सहित अन्य पदाधिकारी जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता और एसपी श्याम सिंह से मिले और जगह जगह फर्जी मतदान की शिकायत की. जिसके बाद कलेक्टर और एसपी ने अतिरिक्त जाब्ता लगाकर मतदान वापस शुरू करवाया.

पढ़ें-सांचौर नगर पालिका चुनाव में फर्जी मतदान की आशंका, भाजपा ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

35 वार्डों में हो रहे हैं चुनाव

नगर पालिका सांचोर में 35 वार्डों में चुनाव हो रहे हैं. चुनाव के लिए प्रशासन ने 46 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जिनमें से 17 संवेदनसील मतदान केंद्र घोषित किए गए हैं. वहीं इन 35 वार्डों में 92 प्रत्याशी खड़े है.

24,705 मतदाता करेगें मतदान

नगर पालिका के 35 वार्डों में 24 हजार 705 मतदाता है. जिसमें से 12,817 पुरूष और 11,888 महिलाएं मतदाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details