राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जालोर: सांचौर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, शराब में प्रयुक्त कंटेनर सहित 2 आरोपी गिरफ्तार

सांचौर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हरियाणा निर्मित शराब के 551 कार्टून बरामद किए हैं. शराब में प्रयुक्त कंटेनर सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

By

Published : Jul 13, 2020, 10:17 PM IST

jalore news, rajasthan news, जालोर न्यूज, राजस्थान न्यूज
सांचोर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

सांचौर (जालोर).जालोर जिला पुलिस अधीक्षक श्यामसिह के निर्देशानुसार और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दशरथ सिंह व पुलिस उप अधीक्षक विरेन्द्र सिंह के सुपरविजन में सांचौर क्षेत्र में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. जिसमें अवैध मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम व शराब तस्करों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए सांचोर थानाधिकारी अरविंद कुमार राजपुरोहित मय जाप्ता की ओर से, सांचौर के खोड़ा चैक पोस्ट पर एक ट्रक को रूकवाकर हरियाणा निर्मित अवैध अंग्रेजी शराब के कार्टूनों को बरामद किया गया.

वहीं सोमवार को एक कंटेनर को खेड़ा से पोस्ट पर रुकवाया गया. जिसकी गतिविधियां संदिग्ध प्रतीत होने पर सूचना मिलने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दशरथ सिंह के नेतृत्व में सांचौर थाना अधिकारी अरविंद कुमार राजपुरोहित मय जाप्ता मौके पर पहुंची. पुलिस ने ट्रक कंटेनर चालक दिनेश कुमार और उसी के हम नाम दिनेश कुमार से कंटेनर में भरी हुई वस्तु के बारे में पूछताछ की गई.

पढ़ें:केंद्र सरकार पर जमकर बरसे खाचरियावास, कहा- राजस्थान में सरकार गिराने के लिए हो रही ED की कार्रवाई

जिसके बाद उक्त शराब से भरे हुए ट्रक कंटेनर को पुलिस थाना सांचौर परिसर में खड़ा करवाया गया. वहीं नियमानुसार पुलिस ने उक्त कंटेनर की तलाशी ली. जिसमें हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब के कुल 551 कार्टून भरा हुआ पाया गया. जिसके बाद अवैध तस्करी के मामले में आरोपी चालक दिनेश कुमार व उसके साथी दिनेश कुमार को गिरफ्तार किया गया है.

साथ ही आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण भी दर्ज किया गया है. आरोपियों से पुलिस की ओर से शराब परिवहन के संबंध में गहनता से पूछताछ की जा रही है. प्रकरण में अग्रिम अनुसंधान चितलवाना पुलिस थाना अधिकारी ऊर्जाराम की ओर से यह पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details