राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जालोर: भीनमाल उपखंड अधिकारी अवधेश मीणा ने किया मनरेगा कार्यों का निरीक्षण

भीनमाल उपखंड अधिकारी ने गांव का दौरा कर मनरेगा कार्यों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने नरेगा कार्मिकों को कोरोना वायरस को लेकर सावधानी बरतने की बात कही.

By

Published : Jun 19, 2020, 6:31 PM IST

jalore news, jalore bhinmal news
मनरेगा कार्यों का निरीक्षण

भीनमाल (जालोर). भीनमाल उपखंड में चल रहे महात्मा गांधी नरेगा योजना में प्रगतिरत कार्यों का शुक्रवार को सघन निरीक्षण किया गया. उपखंड अधिकारी अवधेश मीना ने महानरेगा कार्यों का निरीक्षण किया और आवश्यक व्यवस्थाएं देखी.

जानकारी के अनुसार जुंजाणी और भागलभीम में खुदाई कच्चा कार्य को देखने पहुंचे उपखण्ड अधिकारी अवधेश मीणा ने कार्य का निरीक्षण किया. साथ ही मेट को मनरेगा मजदूरी दर बढ़ाने और आगामी मानसून के हिसाब से प्लानिंग करने के निर्देश दिए.

उन्होंने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के समय में मनरेगा ने ग्रामीणों को बहुत संबल दिया है. लेकिन इसका समुचित लाभ तभी मिलेगा, जब अधिक से अधिक लोगों को इसमें रोजगार मिले और काम कर रहे श्रमिकों को पूरी मजदूरी मिले.

यह भी पढ़ें:ईटीवी भारत ने सबसे पहले दी थी दस सैनिकों के लापता होने की खबर, वार्ता के बाद रिहा

वहीं उपखण्ड अधिकारी अवधेश मीणा ने श्रमिकों के लिए छाया, पानी, दवा आदि के समुचित इंतजाम रखने के लिए निर्देश दिए और कहा कि श्रमिक कोरोना से बचाव के संबंध में भी जागरूक रहें. हाथ धोकर खाना खाए और 2 गज की दूरी की पालना करें. इस दौरान मीणा ने ग्राम विकास अधिकारी को पात्र वंचित व्यक्तियों के नाम 2 दिन में राशन सामग्री के लिए जोड़ने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details