राजस्थान

rajasthan

जालोरः बजरी माफियाओं पर पुलिस की कार्रवाई, अवैध रूप से बजरी परिवहन करते ट्रैक्टर और डंपर जब्त

By

Published : May 28, 2020, 2:40 PM IST

मुख्यमंत्री तक शिकायत पहुंचने के बाद जालोर की भीनमाल में पुलिस ने बजरी माफियाओं पर नकेल कसना शुरू कर दिया है. पुलिस ने गुरुवार को गश्त के दौरान अवैध रूप से बजरी परिवहन करते एक ट्रैक्टर और एक डंपर को जब्त किया है.

जालोर भीनमाल न्यूज, राजस्थान न्यूज, भीनमाल पुलिस, भीनमाल में ट्रेक्टर और डंपर जब्त, Jalore Bhinmal News, Rajasthan News, Bhinmal Police, tractor and dumper seized in Bhinmal
भीनमाल पुलिस ने ट्रेक्टर और डंपर को किया जब्त

भीनमाल (जालोर). जिले में बजरी माफिया हावी होते जा रहे हैं और जमकर अवैध रूप से बजरी का परिवहन हो रहा है. जिसको लेकर पुलिस ने अब सख्त रुख अपना लिया है. गुरुवार को स्थानीय पुलिस ने गश्त के दौरान अवैध रूप से बजरी परिवहन करते एक ट्रैक्टर और एक डंपर को जब्त किया है.

पुलिस निरीक्षक देवेंद्र सिंह ने बताया कि, भागल सेफ्टा रोड पर गश्त के दौरान बजरी का परिवहन करते एक ट्रैक्टर को रोका गया. जब ट्रैक्टर चालक से पुछताछ की गई तो, पता चला कि, वो अवैघ रूप से बजरी का परिवहन कर रहा था. जिसपर इसे हिरासत में लेकर उसके ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया है. इसी तरह पुलिस ने पुनासा रोड पर एक डंपर को रुकवाकर पूछताछ की तो, वो भी अवेध रूप से बजरी का परिवहन करता पाया गया. जिसपर डंपर को जब्त कर लिया गया है.

पढ़ेंःस्पेशलः बीड़ी उद्योग की टूटी कमर, राजस्थान में 90 हजार लोगों पर रोजी रोटी का संकट

सीएम तक पहुंच चुकी है शिकायत...

जिले भर में हो रहे अवैध बजरी खनन को लेकर पूर्व मुख्य सचेतक रतन देवासी सीएम अशोक गहलोत को भी शिकायत भेज चुके हैं. जिसमें उन्होंने कहा था कि, जिले में बजरी माफिया हावी हो रहा है. अवैध बजरी खनन के साथ-साथ बजरी को लेकर अब यहां गैंगवार होने की भी आशंका है. जिसको लेकर देवासी ने सीएम अशोक गहलोत को उचित कार्रवाई करने को लेकर पत्र भेजा था. उन्होंने उसमें लिखा था कि, यहां का प्रशासन कार्रवाई के नाम पर खाना पूर्ति कर रहा है. जिसके बाद से पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है. साथ ही अब लगातार बजरी माफियाओं पर कार्रवाई करना शुरू कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details