राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जालोर: भीनमाल में भामाशाहों ने इकट्ठा किए 16.50 लाख रुपए, तैयार किया राशन के लिए जिले का सबसे बड़ा भंडार

कोरोना सहायता कोष ग्रुप के माध्यम से भीनमाल में भामाशाह ने जिले का सबसे बड़ा भंडार एकत्रित किया है. जिसमें 16.50 लाख राशि एकत्रित की गई है. साथ ही खाद्य किट जरूरतमंद लोगों के लिए बनाए जा रहे हैं, जिसको लॉकडाउन के अंतर्गत यह जरूरतमन्द लोगों तक पहुंचाए जाएंगे.

By

Published : Apr 4, 2020, 2:56 PM IST

भीनमाल में कोरोना वायरस, जालोर में कोरोना वायरस,  कोरोना सहायता कोष भीनमाल, corona virus news,  rajasthan news,  jalore news
सबसे बड़ा भंडार

भीनमाल (जालोर). कोरोना वायरस से देशव्यापी लॉकडाउन को लेकर जरूरतमंद, अहसाय लोगों और दिहाड़ी मजदूर के रोजगार बंद हो गये है. जिसको लेकर भीनमाल में "कोरोना सहायता कोष भीनमाल" के नाम से सोशल मीडिया पर ग्रुप बनाया गया है. इस ग्रुप में शहर के भामाशाहों के साथ-साथ प्रवासियों को जोड़ा गया है. इस ग्रुप में अब तक 80 लोगों के सहयोग से साढ़े 16 लाख रुपये से अधिक की राशि इकट्ठी हो गई है.

भीनमाल में भामाशाहों ने इकट्ठा किए 16.50 लाख रुपए

उस सहयोग राशि से शहर में जरूरतमंद, असहाय, दिहाड़ी मजदूरों को खाद्य राशन सामग्री के किट वितरण किए जाएंगे. साथ ही कई भामाशाह और प्रवासी आर्थिक सहायता देने में आगे आ रहे. वहीं खाद्य राशन सामग्री के किट तैयार कर शहर में इन किटों का वितरण किया जायेगा. ताकि इस आपदा में कोई भी भूखा ना सोए.

पढ़ेंःकर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर सरकार लगाए रासुका- मुस्लिम परिषद

लॉकडाउन कितना भी बड़ा हो जाए, हम तैयार

भीनमाल शहर के भामाशाह का कहना है कि लॉकडाउन कितने ही दिन क्यों नहीं बढ़ जाए, फिर भी हम हर तरह से तैयार हैं. उन्होंने कहा कि अभी तक यह कारवां 16.5 लाख तक ही पहुंचा है और यह कारवां इसी तरह और भी आगे बढ़ता जाएगा.

प्रवासियों ने की अच्छी मदद

कोरोना सहायता कोष के नाम से एक ग्रुप बनाया गया, जिसमें लोगों की ओर से राशि एकत्रित की जा रही है. इस संदर्भ में अभी तक 16.50 लाख रुपए एकत्रित हो गए हैं. इस कोष में अधिकांश प्रवासी लोगों ने भी अच्छा सहयोग दिया है, जिसकी बदौलत यह राशि एकत्रित हुई है और अभी भी ग्रुप के माध्यम से प्रयास जारी है.

पढ़ेंःलॉक डाउन: जयपुर में दुकानों और मंडियों में अभी भी जनता की भीड़ उमड़ रही

भामाशाहों ने भीनमाल में किया जिले का सबसे बड़ा भंडार एकत्रित

कोरोना सहायता कोष ग्रुप के माध्यम से भीनमाल में भामाशाह ने जिले का सबसे बड़ा भंडार एकत्रित किया है. जिसमें 16.50 लाख राशि एकत्रित की गई. खाद्य किट जरूरतमंद लोगों के लिए बनाए जा रहे हैं. जिसको लेकर लॉकडाउन के अंतर्गत यह जरूरतमन्द लोगों तक पहुंचाए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details