राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जालोर: अक्षय ऊर्जा दिवस के मौके पर ऊर्जा बचाने की अपील

जालोर जिला मुख्यालय पर डिस्कॉम और स्थानीय प्रशासन ने अक्षय दिवस पर कई कार्यक्रम आयोजित किए. ऊर्जा का बचाव करने और घरों में एलईडी लाइट लगवाने की अपील की.

By

Published : Aug 20, 2019, 6:07 PM IST

Renewable Energy Day IN Jalore, अक्षय ऊर्जा दिवस

जालोर. अक्षय ऊर्जा दिवस को लेकर आज शहर में सद्भावना रैली निकाली गई, जिसकों एडीएम छगनलाल गोयल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान बच्चे अक्षय ऊर्जा दिवस को लेकर ऊर्जा की बचत संरक्षण के नारे लगा रहे थे. "बिजली बचाओ, सौर ऊर्जा लगाओ" और बिजली के बारे में विभिन्न प्रकार के नारे लगाते हुए रैली स्टेडियम हॉस्पिटल सर्कल से रवाना होकर शाह गेनाजी पुंजाजी स्टेडियम पहुंची.

जालोर: अक्षय ऊर्जा दिवस के मौके पर ऊर्जा बचाने की अपील

वहां पर छात्रों को विद्युत विभाग के अधिकारियों ने विद्युत के बारे में विस्तृत जानकारी दी. डिस्कॉम के हेमंतकुमार ने कहा कि आम लोगों को बिजली का बचाव करना चाहिए. सौर ऊर्जा की लाइटों को बढ़ावा देना चाहिए और ज्यादातर घरों में एलईडी लाइट लगवाए ताकि ज्यादा बिल भी नहीं आई. वहीं इसी दौरान हाई सेकेंडरी स्कूल में चित्रकला व भाषण प्रतियोगिता का भी आयोजन रखा गया. जिसमें प्रथम आने वाले को सम्मानित किया गया.

ये भी पढ़ें: जयपुर में धारा 144 की अवधि को बढ़ाया गया...

इस अवसर पर दिनेश कुमार परमार, अनिल कुमार सहायक अभियंता, शत्रुघ्न शर्मा जालौर, विनय कुमार जैन, लाल चंद वर्मा, गिरीश कुमार लेखाधिकारी, विनोद आर्य लेखाकार, शिवदत्त आर्य, गोविंद कुमार, सांवलाराम माली, जालम सिंह सिंघल व कांतिलाल सुंदेशा सहित काफी संख्या में विद्युत विभाग के अधिकारी कर्मचारी व शिक्षा विभाग के कर्मचारी शिक्षकगण एवं छात्र-छात्राएं मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details