राजस्थान

rajasthan

बिजलिया हिरण शिकार मामले में अखिल भारतीय बिश्नोई युवा संगठन ने SDM को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Aug 22, 2020, 7:50 AM IST

बागोड़ा उपखण्ड के बिजलिया गांव में हुए हिरण शिकार मामले में अभी तक खुलासा नहीं होने के चलते लोगों में रोष व्याप्त है जिसको लेकर प्रशासन को जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ने की मांग की.

भीनमाल जालोर की खबरें, Bijlia deer hunting case
भीनमाल जालोर की खबरें, Bijlia deer hunting case

भीनमाल (जालोर). बिजलिया गांव में दो दिन पूर्व रात्रि में अज्ञात बदमाशों द्वारा वन्य जीव हिरण की हथियार से काटकर निर्मम हत्या करने के मामले में आरोपियों के नाम का खुलासा कर गिरफ्तार करने को लेकर अखिल भारतीय बिश्नोई युवा संगठन द्वारा उपखंड अधिकारी ओम प्रकाश को ज्ञापन सौंपकर निष्पक्ष जांच कर आरोपियों को जल्दी गिरफ्तार करने की मांग की है.

बिजलिया हिरण शिकार मामले आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग

ज्ञापन में बताया गया है कि बागोड़ा थाना क्षेत्र के बिजलिया गांव में 17 अगस्त की मध्य रात्रि को अज्ञात शिकारियों द्वारा एक वन्यजीव हिरण की हत्या की गई. किसी धारदार हथियार से हत्या करने के दौरान हिरण के चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास खेतो मे निवासरत जीवप्रेमी घटनास्थल पहुंचने के लिए दौड़े. इसकी भनक लगते ही शिकारी वहां से भाग गए. मगर जान बचाने के चक्कर में शिकारी अपनी एक मोटरसाइकिल, मोबाल व टार्च मौके पर ही छोड़ गए.

भीनमाल वन विभाग की टीम द्वारा घटनास्थल का मौका मुआयना कर मृत हिरण को कब्जे में लिया और शिकारियों की मोटरसाइकिल, मोबाइल व टार्च को बरामद कर आवश्यक कार्यवाही हेतु वजह सबूत मे लिया है, लेकिन घटना के चार दिन बाद भी किसी अपराधी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है जिससे समुदाय विशेष मे रोष व्याप्त है.

पढ़ें : गणेश चतुर्थी विशेष: इस गणेश चतुर्थी घर लाएं अंकुरित मूर्ति, विसर्जन के बाद होगा चमत्कार

ज्ञापन में चेताया है कि हिरण शिकार प्रकरण में जल्द ही निष्पक्ष जांच कर दोषियों को गिरफ्तार नही किया गया तो उपखंड मुख्यालय पर सरकारी गाइडलाइन की पालना करते हुए धरना प्रदर्शन व भूख हड़ताल की जायेगी. इस दौरान एडवोकेट श्रवण ढाका जिला अध्यक्ष अखिल भारतीय बिश्नोई युवा संगठन जालौर, भजनलाल, अशोक मांजू, सुनील डारा, जितेंद्र, ओम प्रकाश, विकास मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details