राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 18, 2021, 9:02 PM IST

ETV Bharat / state

जालोर: लम्बे इंतजार के बाद आरओबी के लिए जारी होंगे टेंडर, तैयारियां हुई पूरी

जालोर में लम्बे इंतजार के बाद आरओबी के लिए टेंडर जारी होंगे, जिसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. वहीं रेलवे क्रॉसिंग फाटक पर आरओबी के लिए 5 साल के लंबे इंतजार के बाद अब 19 अप्रैल तक टेंडर जमा होंगे और 20 अप्रैल को टेंडर खोले जाएंगे. पढ़ें पूरी खबर...

राजस्थान समाचार, rajasthan news, जालौर समाचार,  Jalore news
18 अप्रैल को लगेंगे आरओबी के लिए टेंडर

जालोर.जिला मुख्यालय से आहोर जोधपुर की तरफ जाने वाले सड़क मार्ग पर लेटा रेलवे क्रोसिंग फाटक पर आरओबी के लिए 5 साल के लंबे इंतजार के बाद अब 19 अप्रैल तक टेंडर जमा होंगे और 20 अप्रैल को टेंडर खोले जाएंगे. वहीं टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद 1 महीने में कार्य शुरू हो जाएगा.

बता दें कि जिला मुख्यालय से जोधपुर वाया आहोर होकर जाने वाले सड़क मार्ग पर लेटा रेलवे क्रॉसिंग फाटक पर पिछले लंबे समय से आरओबी बनाने की मांग उठ रही थी. जिसके बाद इस आरओबी को लेकर कई बार भाजपा और कांग्रेस के नेताओं से घोषणा की गई लेकिन आरओबी नहीं बन पाया था.

यह भी पढ़ें:कांग्रेस विधायक अमीन कागजी भी आए कोरोना की चपेट में, मुख्यमंत्री ने जल्द स्वास्थ्य की कामना की

ऐसे में पिछले विधानसभा चुनावों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घोषणा करते हुए कहा था कि चुनाव जीतने के बाद जालोर शहर का आरओबी बनाएंगे, लेकिन सरकार बनने के बाद भी दो साल तक मामला अटका हुआ रहा. वहीं अब जाकर इस आरओबी की वित्तीय स्वीकृति जारी हुई है. इस वित्तीय स्वीकृति के बावजूद टेंडर में भी लगातार देरी हो रही थी, वहीं 15 अप्रैल को टेंडर होने थे लेकिन निर्देशों में आंशिक बदलाव कर दिया गया. जिसके कारण 15 अप्रैल को टेंडर प्रक्रिया टल गई, जिससे जालोर शहर वासियों में मायूसी छा गई.

वहीं उसके बाद अब एक बार फिर टेंडर प्रक्रिया को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो हुई है. सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों के अनुसार अब 19 अप्रैल तक टेंडर प्रक्रिया की निर्धारित तिथि है, जो 20 अप्रैल को टेंडर खोले जायेंगे. उसके बाद एक महीने की निर्धारित अवधि के अंदर कागजी खानापूर्ति पूरी होने के बाद कार्य शुरू कर दिया जाएगा.

92.40 करोड़ में बनेगा आरओबी

जिला मुख्यालय से जोधपुर की तरफ जाने वाले सड़क मार्ग पर लेटा रेलवे क्रॉसिंग फाटक पर मालगाड़ियों की आवाजाही के कारण हर आधे घंटे में फाटक बंद हो जाता है. जिसके कारण लोगों को आवागमन करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता था, ऐसे में पिछले एक दशक से लोग आरओबी की मांग कर रहे हैं. वहीं अब आरओबी की स्वीकृति और टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद यहां कार्य शुरू हो जाएगा.

विभाग के अधिकारियों के अनुसार यह आरओबी 92.40 करोड़ में बनेगा. इसके साथ ही यह 1.060 किमी लम्बा फ़ॉर लेन में बनेगा. इसके अलावा दोनों तरफ सर्विस रोड और अंडर पास भी बनाया जाएगा और यह दो साल में बनकर तैयार हो पायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details