राजस्थान

rajasthan

जसवंतपुरा पुलिस ने अवैध बजरी खनन पर एक ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त, अवैध बजरी खनन पर पुलिस की लगातार कार्रवाई जारी

By

Published : May 27, 2021, 11:26 PM IST

जालोर के रानीवाड़ा में गुरुवार को जसवंतपुरा पुलिस ने गश्त के दौरान शिवगढ़ की नदी से बिना नंबर ट्रैक्टर मय ट्रॉली में अवैध खनन के मामले में ट्रैक्टर चालक को धारा 207 एमवी एक्ट में डिटेन किया. साथ ही उसके ट्रैक्टर को चौकी सुधा पर्वत परिसर में खड़ा करवाया गया और अवैध बजरी खनन परिवहन की सूचना खनिज विभाग जालोर को दी गई.

जालोर न्यूज, Illegal gravel mining transportation
अवैध बजरी खनन मामले में एक ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त

रानीवाड़ा (जालोर).जसवंतपुरा पुलिस ने गश्त के दौरान शिवगढ़ की नदी से एक बिना नंबर ट्रैक्टर मय ट्रॉली में अवैध खनन कर बजरी भरी जा रही था. पुलिस टीम ने चालक दलपत सिंह पुत्र गंगा सिंह राजपूत निवासी शिवगढ़ के पास ट्रैक्टर के कागजात मांगने पर चालक के पास नहीं होने पर धारा 207 एमवी एक्ट में डिटेन कर पुलिस चौकी सुधा पर्वत परिसर में खड़ा करवाया गया. वहीं अवैध बजरी खनन परिवहन की सूचना खनिज विभाग जालोर को दी गई.

जिला पुलिस अधीक्षक श्यामसिंह के निर्देशानुसार जिले में अवैध बजरी खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना प्रभारी मनीष सोनी के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम की ओर से क्षेत्र में अवैध बजरी खनन माफियाओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है.

इसके तहत एएसआई मोहनलाल विश्नोई, भैराराम मय जाब्ता की ओर से गश्त के दौरान शिवगढ़ की नदी से एक बिना नंबर ट्रैक्टर मय ट्रॉली में अवैध खनन कर बजरी भरी जा रही थी पुलिस टीम ने चालक दलपत सिंह पुत्र गंगा सिंह राजपूत निवासी शिवगढ़ के पास ट्रेक्टर के कागजात मांगने पर चालक के पास नहीं होने पर धारा 207 एमवी एक्ट में डिटेन कर पुलिस चौकी सुधा पर्वत परिसर में खड़ा करवाया गया. वहीं अवैध बजरी खनन परिवहन की सूचना खनिज विभाग जालोर को दी गई.

दांतवाड़ा गांव में कोर कमेटी की बैठक प्रधानाचार्य सांवलाराम की अध्यक्षता में हुई आयोजित

रानीवाड़ा तहसील के दांतवाड़ा गांव में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में रानीवाड़ा एसडीएम प्रकाश चंद्र अग्रवाल के निर्देशानुसार दांतवाड़ा ग्राम पंचायत कोर कमेटी की बैठक का आयोजन कार्यवाहक प्रधानाचार्य सांवलाराम की अध्यक्षता में किया गया. वहीं अध्यापक विशनाराम राम देवासी ने बताया कि बैठक में त्रिस्तरीय जन अनुशासन लॉकडाउन की पालना को सुनिश्चित करवाने और घर-घर सर्वे कार्य करने सहित कोरोना काल में बरती जाने वाली आवश्यक सावधानियों के बारे में चर्चा कर प्रभारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details