राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 19, 2020, 12:07 PM IST

Updated : Jun 19, 2020, 1:20 PM IST

ETV Bharat / state

राजस्थान : आसमान से तेज आवाज के साथ गिरी बमनुमा वस्तु, लोगों में मचा हड़कंप

जालोर के सांचौर में शुक्रवार की सुबह आसमान से अचानक एक बमनुमा वस्तु जमीन पर आ गिरी. जिसके बाद आस-पास के लोगों में हलचल मच गई. इस घटना का पता लगने पर उपखंड अधिकारी भूपेंद्र यादव भी घटनास्थल पर पुहंचे और आसमान से गिरी वस्तु को देखा. इस बमनुमा वस्तु की जांच के लिए एक्सपर्ट की टीम को बुलाया गया है जो जांच करने के बाद बता पाएगी कि ये वस्तु कहां से आई है.

बमनुमा वस्तु, jalore news, राजस्थान न्यूज
आसमान से जमीन पर गिरी बमनुमा वस्तु

सांचौर (जालोर).जिले केसांचौर शहर में शुक्रवार की सुबह आसमान से तेज आवाज के साथ बमनुमा संदिग्ध वस्तु गिरी. तेज आवाज में संदिग्ध वस्तु के गिरने से आस-पास के एरिया में दहशत फैल गई. घटना की सूचना पर प्रशासन के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे.

आसमान से जमीन पर गिरी बमनुमा वस्तु

इस दौरान उपखंड अधिकारी भूपेंद्र यादव ने घटनास्थल पर पहुंच कर आसमान से गिरी वस्तु को देखा. उक्त वस्तु क्या है और कहां से गिरी है, इसकी तहकीकात के लिए बाहर से एक्सपर्ट की टीम को बुलाया गया हैं जो जांच के पश्चात इस मामले का खुलासा करेगी. फिलहाल, आसमान से गिरी वस्तु को लेकर कयासों का दौर जारी है. वहीं, प्रशासन की ओर से आस-पास के क्षेत्र को सुरक्षित कर लिया गया है.

आसमान से गिरी बमनुमा वस्तु...

सांचौर शहर में बड़सम बाईपास पुलिया क्षेत्र में न्यू गायत्री कॉलेज से सटे क्षेत्र में शुक्रवार सुबह करीब 6:15 बजे आसमान से तेज आवाज के साथ बमनुमा संदिग्ध वस्तु गिरी. तेज आवाज में संदिग्ध वस्तु के गिरने से आस-पास के एरिया में दहशत फैल गई. इस दौरान आसमान से वस्तु के नीचे गिरने के बाद लोगों की आवाजाही बंद कर दी गई है. वहीं, मौका स्थल पर पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए हैं.

आस-पास के इलाकों को किया गया बंद

यह भी पढ़ें-खारा प्रकरण: निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर जालोर कलेक्टर से मिला आरोपी पक्ष, सौंपा ज्ञापन

मोर्टार जैसा है आकार है...

शहर में गिरी वस्तु की आवाज इतनी तेज थी कि आस-पास के 2 किलोमीटर के क्षेत्र में धमाके की आवाज सुनी गई. वहीं, प्रत्यक्ष दर्शकों का कहना है कि जिस गति से जमीन पर गिरा उसकी आवाज हेलीकॉप्टर जैसी होने के साथ उसके आगे पंखानुमा कुछ उपकरण लगा हुआ होने की बात बताई जा रही हैं.

वस्तु के गिरने से मचा हड़कंप

वहीं, जानकारों की माने तो मोर्टार जैसा उपकरण है. दूसरी ओर लोगों की ओर से इस वस्तु को उल्का पिंड का टुकड़ा बताने की अफवाह भी चल रही है तो कोई हवाई जहाज का टूटा हिस्सा होने की बात कह रहा है. फिलहाल, एक्सपर्ट की जानकारी के अभाव में पुष्टि करना जल्दबाजी होगी. आसमान से गिरी वस्तु तीन घण्टे बाद भी हीटिंग दे रही हैं. ऐसे में विस्फोटक जैसी वस्तु से भी इंकार नहीं किया जा सकता. ऐसे में प्रशासन ने उक्त वस्तु से दूर रहने की सलाह दी है.

Last Updated : Jun 19, 2020, 1:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details