राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जालोर के 21 ग्राम पंचायतों में 78 प्रतिशत मतदान, लोगों ने विकास के मुद्दे पर किया वोट

जालोर की 3 पंचायत समितियों के 21 ग्राम पंचायतों में शाम को 5 बजे तक 78 प्रतिशत मतदान हुआ है, लेकिन शाम 5 बजे के बाद भी लोगों की लंबी लाइन लगी हुई थी.

By

Published : Mar 15, 2020, 9:01 PM IST

jalore panchayat election, जालोर पंचायत चुनाव
21 ग्राम पंचायतों में 78 प्रतिशत वोटिंग

जालोर. जिले के सांचोर में 7, सरनाऊ में 5 और चितलवाना पंचायत समिति के 9 ग्राम पंचायतों में सरपंच और पंच के लिए चुनाव करवाए गए. शाम 5 बजे तक 78 प्रतिशत मतदान हो चुका था, लेकिन फिर भी मतदान करने के लिए लोगों की लाइन लगी हुई थी.

21 ग्राम पंचायतों में 78 प्रतिशत वोटिंग

प्रदेश में राज्य निर्वाचन आयोग ने पहले चरण में जिले की सांचोर, सरनाऊ और चितलवाना पंचायत समिति में चुनाव करवाने का कार्यक्रम घोषित किया था, लेकिन नामांकन के बाद सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले के कारण चुनाव आयोग ने इन तीनों पंचायत समितियों में चुनाव स्थगित कर दिए थे. उसके बाद चुनाव आयोग ने लॉटरी प्रक्रिया दोबारा करवाई, जिसमें आरक्षण प्रभावित नहीं होने वाली 21 ग्राम पंचायतों में रविवार सुबह 8 बजे से लेकर शाम को 5 बजे तक मतदान करवाया गया.

इस दौरान तीनों पंचायत समितियों में शाम 5 बजे तक 78 प्रतिशत मतदान हो चुका था, फिर भी मतदान केंद्रों पर मतदान करने के लिए लोगों की लंबी लाइने लगी हुई है. मतदान के दौरान ईटीवी भारत की टीम ने मतदाताओं से बातचीत की, जिसमें ग्रामीणों ने बताया कि गांवों में सबसे बड़ी पेयजल और बिजली समस्या है, जिसका समाधान करवाने वाले उम्मीदवारों को चुनेंगे.

जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने बताया कि जिले के सरनाऊ, सांचोर और चितलवाना पंचायत समितियों की 21 ग्राम पंचायतों में पंच और सरपंच पद के लिए चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गए. उन्होंने बताया कि सांचोर पंचायत समिति के डभाल पंचायत में सरपंच और 9 वार्ड पंच, धमाणा में सरपंच और 9 वार्ड पंच, हाड़ेतर में सरपंच और 13 वार्ड पंच, मेड़ा जागीर में सरपंच और 9 वार्ड पंच, सुथानाआर में सरपंच और 9 वार्ड पंच, विरोल में सरपंच और 11वार्ड पंच और खारा ग्राम पंचायत में सरपंच और 13 वार्ड पंचों का चुनाव हुआ है.

यह भी पढ़ें-जालोर का कोराणा गांव कोरोना वायरस को लेकर बना चर्चा का विषय

वहीं चितलवाना पंचायत समिति के दूठवा में सरपंच और 13 वार्ड पंच, होथीगांव में सरपंच और 9 वार्ड पंच, जोधावास में सरपंच और 9 वार्ड पंच, जोरादर में सरपंच और 9 वार्ड पंच, केसुरी में सरपंच और 9 वार्ड पंच, सेसावा में सरपंच और 13 वार्ड पंच, सिपाइयो की ढाणी में सरपंच और 7 वार्ड पंच, सुराचंद में सरपंच और 11 वार्ड पंच और खेजड़ियाली में सरपंच का निर्विरोध और सरनाऊ पंचायत समिति के भाटीप में सरपंच और 11 वार्ड पंच, कोटड़ा में सरपंच और 9 वार्ड पंच, नेनोल ग्राम पंचायत में सरपंच और 13 वार्ड पंच, पुर ग्राम पंचायत में सरपंच और 11 वार्ड पंच और सेवाड़ा में सरपंच और 9 वार्डपंचों के लिए शांति पूर्ण मतदान करवाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details