राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सांचौर में अवैध देसी शराब की 66 पेटियां बरामद, आरोपी फरार

जालोर के सांचौर में पुलिस ने रविवार को नाकाबंदी के दौरान अवैध देसी शराब के 66 कार्टून बरामद किए है. साथ ही शराब परिवहन में प्रयुक्त वाहन पिकअप ट्रॉला जब्त किया है. वहीं अंधेरे का फायदा उठाकर आरोपी मौके से फरार हो गया.

By

Published : Aug 3, 2020, 2:43 PM IST

अवैध देशी शराब के कार्टून बरामद, illegal country liquor recovered
अवैध देशी शराब के कार्टून बरामद

सांचौर (जालोर). क्षेत्र में पुलिस ने कार्रवाई करते अवैध देसी शराब के 66 कार्टून बरामद कर शराब परिवहन में प्रयुक्त वाहन पिकअप ट्रॉला जब्त किया है. वहीं अंधेरे का फायदा उठाकर आरोपी मौके से फरार हो गया.

जालोर जिला पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दशरथ सिंह और पुलिस उप अधीक्षक वीरेंद्र सिंह के सुपरविजन में सांचौर क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम और शराब तस्करों के विरुद्ध कार्रवाई हेतु सांचौर पुलिस थानाधिकारी अरविंद कुमार राजपुरोहित के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया.

गठित टीम में सहायक पुलिस उप निरीक्षक फगलूराम मय जाप्ता द्वारा रविवार रात्रि के समय गश्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर दाता स्टेशन पर नाकाबंदी की गई. नाकाबंदी के दौरान एक महिंद्रा पिकअप ट्रॉला आता दिखाई दिया. जिसको पुलिस जाप्ता के द्वारा रोकने का इशारा किया गया. मगर पिकअप ट्रॉला चालक ने वाहन को तेज गति से भगाया, जिसका पुलिस ने पीछा किया.

शराब परिवहन में प्रयुक्त वाहन जब्त

सरहद पांचला में चालक उक्त पिकअप ट्रॉले को ग्रेवल सड़क पर छोड़कर रात्रि के समय अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया. जिसका पुलिस टीम के द्वारा पैदल पीछा कर तलाश की. मगर अंधेरा होने से आरोपी खेतों में भागने में सफल रहा. उक्त बिना नंबर की पिकअप की तलाशी ली गई, जिसमें 66 कार्टून घूमर देसी शराब के भरे हुए पाए गए.

पढ़ेंःSPECIAL: रक्षाबंधन पर दिख रहा कोरोना का असर, राखी सहित मिठाइयों की बिक्री घटी

जिनको नियमानुसार बरामद किया गया और अवैध शराब परिवहन में प्रयुक्त बिना नंबर की पिकअप को जब्त किया गया. वहीं पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्जकर जब्तशुदा पिकअप के इंजन नंबर और चैसिस नंबर के आधार पर वाहन मालिक का पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं. साथ ही पुलिस आरोपी की तलाश भी कर रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details