राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सांचौर में तैयार हुआ 60 फीट का 'रावण', मंगलवार को होगा रावण दहन

जालोर के सांचौर में रावण दहन समिति एवं नगरपालिका मण्डल के संयुक्त तत्वावधान में रावण का दहन किया जाएगा. इस दौरान विभिन्न कलाकारों की ओर से गरबा रास, चमकती तलवारें, घूमता चक्र, अलग-अलग प्रकार की आतिशबाजी चक्र, बारूद से पेड़ बनाना और विभिन्न प्रकार की आतिशबाजी की जाएगी.

By

Published : Oct 7, 2019, 11:36 PM IST

60 फीट का रावण, जालोर की खबर, Chairman Chhaganlal Soni

सांचौर (जालोर).जिले में रावण दहन समिति और नगरपालिका मण्डल के संयुक्त तत्वावधान में रावण का दहन 8 अक्टूबर मंगलवार को शहर के बाहर हवाई पट्टी के मैदान में किया जाएगा. जिसमें कलाकारों की ओर से विभिन्न प्रकार की आतिशबाजी की जाएगी.

रावण दहन समिति अध्यक्ष छगनलाल सोनी ने बताया कि दशहरा महोत्सव को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं, साथ ही उन्होंने बताया कि रावण चौक हवाई पट्टी पर विभिन्न व्यवस्थाओं के बारें में जानकारी ली.

जालोर में बनाया गया 60 फीट का रावण

रावण दहन के दौरान नगर मे शोभायात्रा, गरबा, रास, मल युद्ध, करतब किया जाएगा. जानकारी के अनुसार इस बार 60 फीट से अधिक का रावण बनाया जा रहा है. वहीं, 30 फीट के मेघनाथ और कुंभकर्ण के पुतले भी बनाए जा रहे हैं.

पढ़ें- सियासी जंग में मर्यादाएं तार-तार, भाजपा की महिला नेता पर अर्चना शर्मा के बिगड़े बोल

रावण के पूतले के साथ में चमचमाती तलवारें, रंग-बिरंगे कपड़े, बड़ी-बड़ी मूछें और जिसका युद्ध राम और वानर सेना से होंगा. बता दें कि युद्ध का दृश्य कलाकारों की ओर से दिखाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details