राजस्थान

rajasthan

जालोर में मिले 35 कोरोना पॉजिटिव, कुल संक्रमितों की संख्या पहुंची 3 हजार के करीब

By

Published : Oct 10, 2020, 10:38 PM IST

जालोर में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. शनिवार को भी यहां कोरोना के 35 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2992 पर पहुंच गया है.

jalore news, rajasthan news
जालोर में 32 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

जालोर.जिले में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा रहा है. आए दिन कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है. शनिवार को भी यहां कोरोना के 35 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 2 हाजर 992 पर पहुंच गई है.

जालोर में 32 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

सीएमएचओ डॉ. गजेंद्र सिंह देवल ने बताया कि, शनिवार को संक्रमित मिले लोगों में से 14 जालोर शहर, 1 अरनाय, 1 कोटड़ा, 1 हरियाली, 4 सांचोर, 2 रायथल, 1 रेवतड़ा, 7 सरनाऊ, 1 सांकरणा, 2 सुगलीया जोधा और 1 व्यक्ति जसवंतपुरा का रहने वाला है. साथ ही जिले में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वाले कुल 1 लाख 8 हजार 852 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं. जिसमें से 1 लाख 3 हजार 227 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. जबकि, 2 हजार 992 व्यक्ति कोरोना पाॅजिटिव मिले हैं.

ये भी पढे़ंःपेयजल संकट से परेशान ग्रामीणों ने कलेक्टर से लगाई मदद की गुहार

जागरूकता पर दिया जा रहा है जोर..

जिले में स्वास्थ्य विभाग की टीमें कोरोना की चोन को तोड़ने के लिए कंटेनमेंट जोन में घर-घर जाकर सर्वे कर आमजन को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक कर रही हैं. शनिवार को भी जिले में चिकित्सा विभाग की 541 टीमों ने 9 हजार 724 घरों का सर्वे कर 24 हजार 358 लोगों की स्क्रीनिंग की. वहीं, जिले के जिन इलाकों में कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं, वहां से संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाए गए हैं. साथ आसपास के लोगों की भी स्क्रीनिंग की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details