राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जालोर : 305 किलो डोडा पोस्त बरामद कर वाहन को किया जब्त...तस्कर फरार

राजस्थान में अवैध मादक पदार्थों एवं हथियार तस्करों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. मंगलवार को जालोर में पुलिस ने नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया, जिसमें 305 किलो डोडा पोस्त बरामद कर स्कॉर्पियो वाहन को जब्त किया.

By

Published : Jan 19, 2021, 5:54 PM IST

305 kg doda poppy recovered
अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई

जालोर. जिले के नोसरा पुलिस ने आज मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए 15 कट्टों में भरा 305 किलो अवैध डोडा पोस्त बरामद करने के साथ एक वाहन को जब्त करने में सफलता हासिल की है. हालांकि, तस्कर मौके से भागने में सफल हो गए है.

पढ़ें :बड़ी कार्रवाई : गुजरात जा रही 50 लाख से अधिक की अवैध शराब पकड़ी, एक गिरफ्तार

एसपी श्याम सिंह ने बताया कि पुलिस जिले में अवैध मादक पदार्थों एवं हथियार तस्करों के विरूद्ध अभियान के तहत ओडवाडा के मामाजी नाडी के समीप एक स्कॉर्पियो से 15 कट्टों में भरी डोडा पाेस्त बरामद की है. उन्होंने बताया कि सराणा से ओडवाडा जाने वाले कच्चे रास्ते पर नाकाबंदी की गई. इस दौरान एक सफेद कलर की स्कॉर्पियो वाहन आते देख पुलिस ने वाहन को रोकने का इशारा किया, लेकिन ड्राइवर ने गाड़ी को नहीं रोकते हुए वाहन को भगाने लगा. जिस पर नोसरा पुलिस ने सुनियोजित तरीके से वाहन के आगे क्लिपबोर्ड चैन डालकर वाहन को रुकवाने का प्रयास किया.

इसके बावजूद भी तस्करों ने वाहन को चैन के ऊपर से निकालकर तेज भगाने के चलते स्कॉर्पियो के टायर पंचर हो गए. इसके बावजूद भी तस्करों ने तेज गति से वाहन को भगाया गया. पुलिस ने लगातार पीछा किया तो बदमाश ओडवाडा गांव के समीप मामाजी नाडा के पास गाड़ी को पंचर हालत में छोडकर फरार हो गए. जिसके बाद पुलिस ने स्कॉर्पियो की तलाशी ली तो उसमें 15 कट्टों में 305 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त भरा हुआ था. जिसके बाद पुलिस ने स्कॉर्पियों को जब्त कर अज्ञात आरोपियों की खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details