राजस्थान

rajasthan

जालोर में कोरोना का 'विस्फोट', एक साथ 28 नए केस आए सामने, जिले में मचा हड़कंप

By

Published : May 13, 2020, 4:04 PM IST

जालोर में बुधवार को कोरोना वायरस के संदिग्ध सैंपलों की जांच रिपोर्ट में बड़ा विस्फोट हुआ है. जिले के 20 गांवों में 28 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिससे जिले में हड़कंप मचा हुआ है.

jalore news  corona panic in jalore  corona explosion in Jalore  corona panic news
एक दिन में 28 नए मामले आए सामने

जालोर.जिले में कोरोना वायरस के आंकड़ों में भारी विस्फोट हुआ. पाली मेडिकल कॉलेज से आई रिपोर्ट में 22 पॉजिटिव आए, जबकि जोधपुर मेडिकल कॉलेज से आई रिपोर्ट में 6 पॉजिटिव आ गए, जिससे जिले के 20 गांवों में 28 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने से प्रशासन में हड़कंप मच गया. अब कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले बढ़कर 43 हो गए है, जिसमें से एक कोरोना पॉजिटिव भड़वल निवासी की मौत हो गई.

जालोर के 20 गांवों में 28 कोरोना पॉजिटिव केस

सीएमएचओ डॉ. गजेंद्र सिंह देवल ने बताया कि जिले में बुधवार को कोरोना पॉजिटिव 28 मरीज सामने आए हैं, जिसमें जसवंतपुरा उपखण्ड में सबसे ज्यादा 10 मरीज सामने आए हैं. उन्होंने बताया कि जिले में पाली मेडिकल कॉलेज से आई रिपोर्ट में बागरा का 1, मंडोली रामसीन 1, भूति आहोर में 1, रायथल आहोर में 1, जसवंतपुरा में 2, राजकीवास जसवंतपुरा में 3, मनोहर जी का वास जसवंतपुरा में 1, जूनी वाली भीनमाल में 2, भालनी भीनमाल में 2, अरणाय सांचौर में 3, भेरा लकोड बेरा जालोर पर 1, कलापुरा जसवंतपुरा में 1, मेघवालों का वास सियाणा में 1 और महुवाड़ा आहोर में 1 मामला सामने आया था. इसके बाद दूसरी रिपोर्ट जोधपुर मेडिकल कॉलेज की आई, जिसमें 6 कोरोना पॉजिटव पाए गए. इसमें भीनमाल शहर में 2, मुड़तरा सिली में 1, तुरा सायला में 1, मांडवला सायला में 1, पेट्रोल पंप के पास सायला 1 आया पॉजिटिव आया है.

पढ़ेंःजालोर : रानीवाड़ा में पेयजल की बड़ी समस्या, लॉकडाउन के नियमों को ताक पर रखकर दर-दर भटकने को मजबूर ग्रामीण

जिला मुख्यालय पर एक नर्सिंगकर्मी कोरोना पॉजिटिव सामने आने के बाद कल मंगलवार को जिला अस्पताल के नर्सिंगकर्मियों के सैंपल लेकर जांच के लिए जोधपुर भेजे हुए हैं. ऐसे में इन सैंपलों की रिपोर्ट आज रात तक आने की संभावना है, जिसके चलते इसी रिपोर्ट पर सबकी निगाह टिकी हुई है. जिले में पिछले बुधवार को एक साथ चार पॉजिटिव आये थे. उसमें एक एएनएम भी शामिल थी, जो सीकर से एएनएम की ज्वाइनिंग लेने के लिए जालोर आई थी, जिसकी जांच में पॉजिटिव आई थी. उसकी मंगलवार को दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

जिले में आज कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आई, जिसमें 20 गांवों 28 पॉजिटिव सामने आए है. ऐसे में इन 20 गांवों में से रायथल आहोर व कलापुरा जसवन्तपुरा को छोड़कर अन्य 18 गांवों में नए कोरोना पॉजिटिव आये हैं. ऐसे में इन दोनों गांवों को छोड़कर 18 गांवों में जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता कर्फ्यू लगाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details