राजस्थान

rajasthan

23200 लीटर बायो डीजल से भरा टैंकर जब्त, चालक फरार

By

Published : Dec 25, 2020, 9:56 PM IST

जालोर के चितलवाना थाना क्षेत्र में 23200 लीटर बायो डीजल से भरे टैंकर को पुलिस ने जब्त कर लिया है. यह टैंकर बाड़मेर जिले से जालोर की सीमा में आया था. बाड़मेर की रसद विभाग की टीम टैंकर का पीछा कर रही थी.

bio diesel seized in jalore, jalore police
अवैध 23200 लीटर बायो डीजल से भरा टैंकर किया जब्त

जालोर.जिले के सांचोर से निकल रहे नेशनल हाईवे 68 के किनारे पनपे अवैध बायो डीजल के कारोबार पर प्रशासन ने नकेल कसनी शुरू कर दी है. आज चितलवाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के वीरावा गांव की सरहद में सांचोर वृताधिकारी वीरेंद्रसिंह के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए अवैध बायो डीजल से भरा हुआ टैंकर जब्त किया है, जबकि चालक मौके से फरार हो गया. जानकारी के अनुसार बाड़मेर रसद विभाग की टीम ने अवैध बायो डीजल से भरे हुए टैंकर का पीछा कर रही थी, तो चालक ने टैंकर को भगाते हुए जालोर जिले में प्रवेश कर लिया.

अवैध 23200 लीटर बायो डीजल से भरा टैंकर किया जब्त

बाड़मेर रसद विभाग की टीम ने चितलवाना एसडीएम दुदाराम हुड्डा और सांचोर वृताधिकारी विरेन्द्रसिंह को सूचना दी तो पुलिस ने नाकाबंदी करते हुए टैंकर को जब्त कर लिया है. टैंकर में 23200 लीटर अवैध बायो डीजल भरा हुआ था. चालक टैंकर को छोड़कर मौके से फरार हो गया. फिलहाल पुलिस टैंकर के मालिक और चालक के बारे में तलाश कर रही है. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भी सांचौर और चितलवाना पेट्रोल पंप एसोसिएशन ने उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन देकर क्षेत्र में अवैध बायो डीजल के पंप की शिकायत की थी. उसके बाद कुछ दिन तक अवैध पंप संचालक भूमिगत हो गए, लेकिन अब धीरे धीरे अवैध रूप से परिवहन करना और बेचना शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें-अजय माकन पहुंचे जयपुर...पायलट सहित कई नेताओं के नाम के लगे नारे

जिले के सांचौर से गुजर रहे नेशनल हाईवे 68 के किनारे गुजरात बॉर्डर से लेकर बाड़मेर जिले की सीमा तक जगह-जगह अवैध बायो डीजल बेचा जा रहा है, लेकिन जालोर की पुलिस को यह अवैध कारोबार नजर नहीं आया है. आज बाड़मेर जिले के रसद विभाग की कार्यवाही में टैंकर चालक भाग कर जालोर की सीमा में आ गया था, जिसके बाद बाड़मेर के टीम की सूचना पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details