राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

शिक्षक दिवस के मौके पर युवकों ने गुरू के सम्मान में किया रक्तदान

शिक्षकों के सम्मान में जैसलमेर के युवाओं ने रक्तदान कर अनोखे रुप से शिक्षक दिवस मनाया. साथ ही सुथार समाज के 50 युवाओं ने रक्तदान कर रक्तदान का संदेश दिया. वहीं इस मौके पर जिला प्रमुख अंजना मेघवाल एवं बालभारती महाराज भी मौजूद रहें.

By

Published : Sep 5, 2019, 3:22 PM IST

youth donated blood jaisalmer, teacher's day jaislmer news, शिक्षक दिवस जैसलमेर न्यूज, युवकों ने किया रक्तदान

जैसलमेर.देश में शिक्षक दिवस बड़े जोर शोर से मनाया जा रहा है. हर कोई अपने तरीके से इसे खास बनाने में जुटा है. ऐसे में सुथार समाज के युवा शिक्षक दिवस पर शिक्षकों और अपने गुरू के सम्मान में उन्होंने रक्तदान किया. सुथार समाज के 50 युवाओं ने रक्तदान किया और शिक्षक दिवस को मनाया.

रक्तदान कर युवकों ने अनोखे ढंग से मनाया शिक्षक दिवस

वहीं इस मौके पर सुथार समाज के युवाओं ने कहा कि गुरू बिना ज्ञान की प्राप्ति नहीं होती है. हम आज जिस मुकाम पर हैं, वह अपने गुरूओं के मार्गदर्शन से है. इसलिए आज शिक्षक दिवस के अवसर पर अपने गुरूओं एवं शिक्षकों के सम्मान में इस रक्तदान शिविर का आयोजन कर रहे हैं. रक्तदान कार्यक्रम में जिला प्रमुख अंजना मेघवाल एवं गजरूपसागर मठाधीश बालभारती महाराज ने शिरकत कर युवाओं को निरंतर रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया. वहीं सुथार समाज संस्थान के खेताराम कुलरिया ने बताया कि समाज द्वारा रक्तदान के कार्यक्रम पिछले कई समय से आयोजित किये जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें. जैसलमेर में कांगो फीवर को लेकर चिकित्सा विभाग अलर्ट

वहीं इस बार समाज के युवाओं द्वारा इसे और अधिक वृहद तौर पर किया जा रहा है. इससे किसी एक की जिंदगी को बचाया सका तो इस कार्यक्रम की सार्थकता होगी. वहीं राजकीय जवाहर चिकित्सालय के रक्तकोष प्रभारी डॉ. दामोदर खत्री ने बताया कि सुथार समाज के युवाओं द्वारा गुरुवार को भव्य रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है. जिससे जैसलमेर के युवा रक्तदान के प्रति लगातार जागरूक हो रहे हैं. जिसके चलते रक्तकोष में अब प्रर्याप्त मात्रा में रक्त उपलब्ध है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details