राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Corona के नए स्ट्रेन को लेकर अलर्ट, ब्रिटेन से जैसलमेर आए दो युवकों में एक गायब

यूरोपीय देश में कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने के बाद चिकित्सा विभाग की मुश्किलें बढ़ गई है. ब्रिटेन से दो युवक हाल ही में जैसलमेर लौटे हैं, जिनमें से एक युवक को कॉरेंटाइन किया गया है, जबकि दूसरा युवक गायब है.

By

Published : Dec 27, 2020, 10:57 AM IST

Jaisalmer news, COVID-19 in Jaisalmer
ब्रिटेन से जैसलमेर दो युवक लौटे

जैसलमेर. यूरोपीय देशों में कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने के बाद देश में चिंता बढ़ गई है. राजस्थान में हाल ही में यूके से आए लोगों में जैसलमेर का भी एक नागरिक था, जिसके बाद पुलिस और चिकित्सा विभाग अलर्ट हो गया है.

सरहदी जिले जैसलमेर में पिछले कुछ समय से कोरोना को लेकर राहत थी और संक्रमित मामलों में कमी आई थी लेकिन अब ब्रिटेन से लौटे युवकों ने खतरा बढ़ा दिया है. जैसलमेर के स्वास्थ्य महकमे को सूचना मिली थी कि एक जोधपुर और एक झुंझुनू का युवक ब्रिटेन से जैसलमेर लौटा है. इनमें से झुंझुनूं वाले युवक के मोबाइल को ट्रेस किया गया, तो पहले उसका फोन ऑन था और बाद में स्विच ऑफ हो गया. उसके फोन की आखिरी लोकेशन सम बताई गई. चिकित्सा विभाग को जब फोन स्विच ऑफ मिला तो पुलिस को सूचना दी गई, इसके बाद पुलिस लगातार उसकी तलाश में जुटी हुई है.

चिकित्सा विभाग ने झुंझुनूं के युवक के बारे में पुलिस को सूचना दी तो पुलिस ने उसके मोबाइल को ट्रेस किया. उसके मोबाइल की लोकेशन सेम होने का पता चला. इस पर शनिवार की सुबह पुलिस ने रास्ते पर नाकेबंदी की और उस युवक के फोटोग्राफ के साथ हर आने जाने वाली गाड़ी को चेक किया गया लेकिन कई घंटों की मशक्कत के बाद भी वह युवक नहीं मिला. संभावना जताई जा रही है कि वह युवक यहां से लौट गया है.

यह भी पढ़ें.अलविदा 2020 : राजस्थान में सत्ता का संकट लेकर आया ये साल...सरकार के विमान से कूदे पायलट, आलाकमान के दखल से टूटा गतिरोध

वहीं एक अन्य युवक जोधपुर से जैसलमेर भ्रमण पर आया था, वो भी ब्रिटेन से लौटा था. जोधपुर चिकित्सा विभाग ने इस बारे में जैसलमेर चिकित्सा विभाग को सूचना दी. सीएमएचओ डॉ. कुणाल साहू ने उस युवक को फोन लगाया और उसने बताया कि वह जैसलमेर आ रहा है, जिस पर सीएमएचओ ने उसे सीधे ही अस्पताल आने को कहा. युवक अस्पताल पहुंचा जहां उसका सौम्पल लिया गया और उसे जैसलमेर में ही क्वारेंटाइन कर दिया गया है.

वहीं ब्रिटेन से आने वालों में जैसलमेर का भी एक युवक था, जो पोकरण का बताया जा रहा था. जानकारी के अनुसार यह युवक 11 दिसंबर को ब्रिटेन से आया था लेकिन उसके बाद जैसलमेर नहीं आकर सीधे ही नोखा बीकानेर चला गया था. इस संबंध में वहां के स्वास्थ्य विभाग को सूचित कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details