राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जैसलमेर: नहरी क्षेत्र में 1 क्विंटल 10 किलो अवैध डोडा पोस्त बरामद, 2 आरोपी गिरफ्तार

जैसलमेर में मोहनगढ़ थाना पुलिस ने 1 क्विंटल 10 किलो अवैध डोडा पोस्त बरामद कर 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, 2 अन्य आरोपियों की भी पहचान हो गई है. उनके खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

By

Published : Sep 10, 2020, 6:25 PM IST

illegal doda poppy, आरोपी गिरफ्तार, जैसलमेर न्यूज़
जैसलमेर में अवैध डोडा पोस्त के साथ आरोपी गिरफ्तार

जैसलमेर. जिले की मोहनगढ़ थाना पुलिस को अवैध मादक पदार्थों की रोकथाम में बड़ी कामयाबी मिली है. नहरी क्षेत्र के एक एसबीएस से ट्रैक्टर-ट्रॉली में 5 कट्टों में भरा 1 क्विंटल 10 किलो अवैध डोडा पोस्त बरामद कर 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

जैसलमेर में अवैध डोडा पोस्त के साथ आरोपी गिरफ्तार

पढ़ें:जोधपुर के व्यापारी की जयपुर में हत्या मामले की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

थानाधिकारी माणक राम विश्नोई ने बताया कि 9 सितंबर की सुबह 9 बजे एक अन्य केस में वांछित अपराधी की तलाश मोहनगढ़ पुलिस द्वारा की जा रही थी. इसी दौरान सुथारमंडी चौराहे पर मोहनगढ़ की ओर से सफेद रंग की स्कॉर्पियो गाड़ी तेज गति से आ रही थी. पुलिस को देखकर स्कॉर्पियो गाड़ी सवार गति बढ़ाकर भागने लगे. इसके बाद पुलिस ने गाड़ी का पीछा किया तो एक व्यक्ति उतरकर भागने लगा, जिसे दस्तयाब कर पूछताछ की गई तो उसने गाड़ी में डोडा पोस्त होना बताया. उससे इसे नहरी क्षेत्र के एक एसबीएस पर रखने की जानकारी मिली.

इसी दौरान स्कॉर्पियो सवार उसके अन्य साथी पुलिस को चकमा देकर गाड़ी को भगा ले गए थे. साथ ही डोडा पोस्ट को स्कॉर्पियो से ट्रैक्टर-ट्रॉली से शिफ्ट कर दिया गया था. पुलिस एसबीएस पर पहुंची तो ट्रैक्टर-ट्रॉली में प्लास्टिक के 5 कट्टे मिले, जिनमें डोडा-पोस्त भरा पाया गया.

पढ़ें:Big Action : भरतपुर जिले में सभी थानों के 304 वांछित अपराधियों पर इनाम घोषित

थानाधिकारी के मुताबिक बरामद डोडा-पोस्त का वजन 110 किलो पाया गया है. साथ ही पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त कर 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, 2 अन्य आरोपियों की भी पहचान हो गई है. उनके खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details