राजस्थान

rajasthan

ट्रू जेट की अहमदाबाद-जैसलमेर हवाई सेवा फिर से शुरू

By

Published : Sep 5, 2020, 11:19 PM IST

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए सरकार ने हवाई सेवाओं पर रोक लगा दी थी. अब सरकार धीरे-धीरे हवाई सेवाओं को शुरू कर रही है. जिसके तहत शनिवार को जैसलमेर से अहमदाबाद के लिए ट्रू जेट की विमान सेवा फिर से शुरू हो गई है. ये सेवा सप्ताह में 6 दिन उड़ान भरेगी.

राजस्थान न्यूज, jaisalmer news
जैसलमेर में शुरू हुई ट्रू जेट सेवा

जैसलमेर. कोरोना के चलते स्वर्णनगरी जैसलमेर में पिछले लंबे समय से मंदी की मार झेल रहे पर्यटन व्यवसाय के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. शनिवार को जैसलमेर से अहमदाबाद के लिए ट्रू जेट की विमान सेवा फिर से शुरू हो गई है, जो सप्ताह में रविवार के अलावा 6 दिन उड़ान भरेगी. साथ ही आगामी 25 अक्टूबर से जैसलमेर से देश के पांच मुख्य शहरों से के लिए स्पाइस जेट की विमान सेवा भी फिर से उड़ान भरेगी.

जैसलमेर में शुरू हुई ट्रू जेट सेवा

जानकारों का मानना है कि इन विमान सेवाओं के फिर से शुरू होने के चलते पर्यटन के पहिए जो अब तक थमें थे उसे फिर से गति मिलने वाली है. जैसलमेर सिविल एयरपोर्ट अधिकारी बी.एस. मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना के चलते देशभर में विमान सेवाओं पर रोक लगा दी गई थी. जिसके बाद जैसलमेर सिविल एयरपोर्ट पर शनिवार को जुलाई के दूसरे सप्ताह के बाद पहली बार हवाई सेवा फिर से शुरू की गई है.

मीणा ने बताया कि शनिवार को अहमदाबाद से आई ट्रू जेट की फ्लाइट में 35 यात्री जैसलमेर आए. वहीं, जैसलमेर से 5 यात्रियों ने अहमदाबाद के लिए उड़ान भरी. मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 25 अक्टूबर से विंटर शेड्यूल के तहत भी स्पाइस जेट की हवाई सेवाओं से देश के पांच मुख्य शहरों से जैसलमेर की एयर कनेक्टिविटी होगी. जिसमें जयपुर बेंगलुरु, मुंबई, दिल्ली और अहमदाबाद शामिल है.

पढ़ें-जैसलमेर में बारिश ने बिगाड़े हालात, ग्रामीण इलाकों में कच्चे आशियानें हुए धराशायी, फसलें भी हुईं चौपट

ऐसे में अब जैसलमेरवासियों सहित यहां के पर्यटन व्यवसायियों को उम्मीद है कि इन हवाई सेवाओं के फिर से उड़ान भरने से यहां के पर्यटन को पंख लगेंगे और जैसलमेर की अर्थव्यवस्था फिर से पटरी पर लौटेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details